हैंडबॉल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग ले रही भारतीय टीम में 7 खिलाड़ी बिलासपुर से

Spread the love

भारत का पहला मैच यूक्रेन, दूसरा ब्राजील व तीसरा स्पेन के साथ होगा

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

 14 जून। 14 जून से 19 जून तक ग्रीस में होने वाली यूथ बीच हैंडबॉल वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय यूथ महिला टीम भी भाग लेगी।

हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष भरत साहनी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय यूथ महिला टीम में 10 महिला खिलाड़ी भाग ले रहीं है, जबकि गर्व की बात है कि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के घुमारवीं में चल रही मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की 7 खिलाड़ी टीम में है। इसके साथ ही बरठीं से सम्बंधित हैंडबॉल कोच चन्दन ठाकुर भारतीय टीम के कोच नियुक्त किये गए है।

उन्होंने बताया कि भारतीय यूथ महिला टीम में नर्सरी की 7 खिलाड़ियों में संजना कुमारी, अनुपम, बबीता शर्मा, गुलशन, मानसी चौधरी, कृतिका ठाकुर व अंजली ठाकुर शामिल है। भारतीय यूथ महिला हैंडबॉल टीम कप्तानी भी नर्सरी की खिलाड़ी संजना कुमारी को सौंपी गई है।

उन्होंने बताया कि साईं कृषणा, विजय कुमार,संदीप नारायण एच एफ आई ऑफिशियल, ज्योति शुक्ला असिस्टेंट मैनेजर,आंनद मैनेजर,करील डिसूजा कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ है।

इसके अलावा भारतीय ओलम्पिक्स संघ के कोषाध्यक्ष व भारतीय हैंडबॉल संघ उपाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे भारतीय दल के हेड ऑफ डेलीगेट होंगे।

भारतीय हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष जगनमोहन राव, महासचिव तेजराज सिंह व कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह के साथ हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष भरत साहनी, कोषाध्यक्ष टीपी चोपड़ा व अन्य सदस्यों ने भारतीय यूथ महिला टीम में मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की 7 खिलाड़ियों के चयन पर खुशी व्यक्त की है व प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है वही मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की संचालिका व कोच स्नेहलता ने भी उनकी खिलाड़ियों टीम में चयन पर खुशी जताई है। उन्हीने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वश है कि उनकी खिलाडी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी व देश के लिए मेडल लेकर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *