गज खड्ड में डूबे युवक को सीएचसी लंज में नहीं मिला उपचार, मौत

Spread the love

समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में लगा था ताला, इकलौता था आर्शित

आवाज़ ए हिमाचल

प्रतिनिधि, लंज।

14 जून। शाहपुर के चंगर में बटवला के पास गज खड्ड में एक युवक की डूवने से मौत हो गई। युवक की पहचान आर्शित (आशी) 19 साल सपुत्र ज्ञान चंद निवासी भदरोया तहसील गंगथ के रूप में हुई ।जानकारी के मुताबिक युवक अपने मामा शिव कुमार के परिवार के साथ बगलामुखी मंदिर में माथा टेकने गया था व माथा टेककर वापस आती बार गज खड्ड में आर्शित व उसके मामा का लड़का नहाने लगे व गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे,इतने में शिव कुमार भी वहां पहुंच गया तथा दोनों को पानी से बाहर निकालने का प्रयास करने लगा। इस दौरान वे भी गहरे पानी में चला गया व तीनों डूबने लगे।

इतने में शिव कुमार की पत्नी व वेटी ने शोर मचा दिया, वहां थोड़ी दूरी पर स्थानीय युवक भी नहा रहे थे व कुछ लोग पुल पर से गुजर रहे थे। उन्होंने पानी से शिव कुमार व उसके बेटे को निकाल लिया, लेकिन आर्शित गहरे पानी में डूब गया।

स्थानीय युवाओं सचिन कुमार, सुमित कुमार, छोटू राम, राकी, विल्लू सहित बहुत से युवाओं ने कोशिश जारी रखी व कड़ी मशक्कत के बाद रॉकी ने आर्शित को पानी से बाहर निकाला ।

पुलिस के आने से पहले स्थानीय युवा आर्शित को सीएचसी लंज ले आए, लेकिन अस्पताल पर ताला लगा होने के कारण आर्शित को प्राथमिक उपचार तक नहीं मिल सका व आर्शित की मौत हो गई। युवक अपने परिवार का इकलौता बेटा बताया जा रहा है। इस तरह के हादसे से इलाके में गहरा शोक है व लोगों ने गज खड पर सांईन वोर्ड लगाने व जगह को व्लैक सपोर्ट घोषित करने की मांग उठाई है। लोगों की माने तो इस जगह पर हर साल कोई न कोई ऐसा हादसा होता रहता है।

 

शाहपुर पुलिस थाना प्रभारी त्रिलोचन सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पंहुच गए व शव को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *