सीनियर सेकेंडरी स्कूल बोह में 7 दिवसीय एनएसएस कैंप शुरू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, बोह। मानव के लिए समाज सेवा सबसे बड़ा कर्तव्य है। यह बात स्कूल प्रिंसिपल बच्चन चंद ने सीनियर सेकंडरी स्कूल बोह में सात दिवसीय एनएसएस कैंप के बतौर मुख्यअतिथि शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कि स्वयंसेवी समाज निर्माण की प्रथम कड़ी है। इसी किशोरावस्था में विद्यार्थियों के अन्दर सेवा, समर्पण और सहयोग की भावना का उदय होता है। आपातकाल के समय स्वयंसेवियों का दायित्व और बढ़ जाता है। हमें गर्व है कि हमारे इस विद्यालय से स्वयंसेवी देश सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं।

एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर सुशील गोस्वामी ने कहा कि ऐसे शिविरों के माध्यम से ही स्वयंसेवक में महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद और रवीन्द्र नाथ टैगोर के विचारों का उदय होता है और छात्र-छात्राओं में एक दूसरे के सहयोग के साथ श्रमदान करने की भावना जागृत होती है।

एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर पूजा कपूर ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि ऐसे शिविर हमें सामुदायिक सहभागिता के माध्यम से समाज कल्याण की ओर अग्रसर करते हैं। प्रिंसिपल बच्चन चंद ने विद्यार्थियों को समाजसेवा करते हुए निरन्तर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहने को कहा। इस अवसर पर एनएसएस स्वयंसेवी व स्कूल अध्यापक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *