गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था का महासम्मेलन राख नगरी के इन्द्रू नाग धाम में 12 जून को 

Spread the love

 हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर होंगे मुख्यअतिथि

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी,  पालमपुर।

7 जून। गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था चम्बा-कांगड़ा हिमाचल प्रदेश पंजीकृत संख्या 318/76 एवं ट्राइवल एसोसिएशन का 12 जून को इन्द्रू नाग धाम नगरी में महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के अध्यक्ष और गद्दी समुदाय के लोकप्रिय नेता त्रिलोक कपूर भाग लें रहे हैं।

गद्दी सिप्पी उत्थान संस्था के अध्यक्ष हाकम भारद्वाज, महासचिव अशोक तोफी, संगठन सचिव राज़ भारद्वाज, कौषाधयक्ष राजिन्द्र कृष्ण ने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि इस सम्मेलन में सभी भारतीय सिप्पी समुदाय के लोग भी भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में दिल्ली, गुड़गांव, जालन्धर, नासिक, चंडीगढ़, मुंबई, शिमला, जम्मू-कश्मीर, दुनेरा, पंजाब, चम्बा, कांगड़ा तथा मंडी आदि क्षेत्रों से सम्माननीय सदस्यगण में शामिल हों रहे हैं।

उन्होंने बताया कि संस्था का 3 वर्षों से सम्मेलन नहीं हो सका है तथा अबकी वार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी हिमाचल प्रदेश सरकार से बार-बार आग्रह किया जा चुका है कि गद्दी समुदाय की सिप्पी जाति को रेवेन्यू रिकॉर्ड में विसंगति SC को दूर किया जाए और रेवेन्यू रिकॉर्ड में गद्दी सिप्पी और ST का दर्जा संसोधन करके सरुस्त किया जाए।

संस्था के अध्यक्ष हाकम भारद्वाज ने मांग की है कि सिप्पी जाति को एसटी का दर्जा व्हाल किया जाए। मुख्य अतिथि के माध्यम से सरकार को पुनः ज्ञापन दिया जाएगा कि सिप्पी समुदाय का कल्याण बोर्ड और एसटी की मांग को अति शीघ्र पूरा किया जाए।

इस सम्मेलन में समुदाय हित के लिए भाई विरादरी निसंकोच भाग ले सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *