हिमाचल: दोगुना कमाने का लालच दे ठगे 19 लाख, महिला ने की थी व्हाट्सऐप कॉल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नालागढ़। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में 19 लाख की धोखाधड़ी हुई है। हाउसिंग बोर्ड फेस-3 में एक व्यक्ति मोबाइल ऐप इनवेस्टमेंट करके दोगुना कमाने का लालच देने वालों के जाल में फंसा है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित जगदीश चंद पुत्र धनी राम ने बताया कि एक महिला की व्हाट्सऐप कॉल आई। उसने कहा कि आप मोबाइल ऐप पर पैसा इनवेस्ट करके दोगुना मुनाफा कमा सकते हैं। वह उसके झांसे में आ गया और पैसा लगाना शुरू किया तो कुछ दिन रिटर्न के तौर पर पैसा आता रहा है। अचानक पैसा आना बंद हो गया

जगदीश के अनुसार, उसने रिटर्न नहीं आने के बारे में पूछा तो महिला ने कहा कि आपको पैसा ज्यादा इनवेस्ट करना होगा। इसके बाद उसने करीब 19 लाख 96 हजार 400 रुपए इनवेस्ट कर दिए, लेकिन रिटर्न अभी तक नहीं मिला। अब तो महिला का फोन भी बंद आ रहा है। ठगी का अंदाजा होने पर थाना बद्दी में शिकायत दी।

लोगों से DSP की सतर्क रहने की अपील

SP बद्दी प्रियंक गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मोबाइल ऐप में इनवेस्टमेंट के नाम पर एक व्यक्ति से करीब 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई है। लोगों से अपील है कि अनजान नंबरों से कॉल आने और स्कीमों के बारे में बताकर पैसा इनवेस्ट कराने वाले लोगों से सावधान रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *