हिमाचल के कई जिलों में भारी बारिश, दुकानों-घरों में घुसा मलबा, चंबा में दुकान क्षतिग्रस्त, मकान की छत उड़ी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 शिमला/चम्बा/काँगड़ा। 

3 मई। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन कई जिलों से बारिश से नुकसान की भी खबर है।

प्रदेश में चंबा जिले में मंगलवार सुबह मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से बड़ी मात्रा में मलबा सड़कों पर आ गया। इससे भरमौर-पठानकोट सहित आधा दर्जन मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई। भरमौर-पठानकोट एनएच चनेड़ के पास यातायात के लिए बंद हो गया। कई भागों में ओलावृष्टि भी हुई है। चुराह विधानसभा क्षेत्र में तूफान से अंधेरा छा गया।

उपमंडल की टेपा पंचायत में तूफान से निर्माणाधीन दो मंजिला मकान की छत उड़ गई। वहीं, तीसा-बैरागढ़ मुख्य मार्ग पर तरवाई के पास भारी बारिश के कारण सड़क के ऊपर तेज प्रवाह में झरना बहने लगा। इस कारण कुछ देर के लिए वाहनों की आवाजाही थम गई।

उधर, कांगड़ा जिले के कई भागों में भी बारिश हुई है। इंदौरा, जसूर, ज्वालामुखी, राजा का तालाब व अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश हुई।
जिले के लोअर खैहरा में भारी बारिश से मलबा सड़कों पर आ गया। कई दुकानों में भी मलबा घुस गया।

वहीं, कुल्लू में बारिश के साथ तूफान भी चला। इससे पेड़ों की टहनियां टूट गई और बिजली भी गुल हो गई। दिन में अंधेरा छा गया।

राजधानी शिमला में भी मौसम खराब बना हुआ है और गरज के साथ बारिश हो रही है। तेज हवाएं भी चल रही हैं। शहर में दिन में ही अंधेरा छा गया है। ओलावृष्टि भी हो रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज से 5 मई तक प्रदेश के कई भागों में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही अंधड़ चलने, ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी किया है। 6 मई को कुछ भागों में हल्की बारिश की संभावना है। 7 मई को सभी भागों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।


शिमला में सोमवार रात को न्यूनतम तापमान 17.0, सुंदरनगर 19.5, भुंतर 17.6, कल्पा 9.5, धर्मशाला 21.2, ऊना 23.6, नाहन 23.1, केलांग 7.8, पालमपुर 20.0, सोलन 17.6, मनाली 15.0, कांगड़ा 23.0, मंडी 21.3, बिलासपुर 20.5, हमीरपुर 21.0, चंबा 18.9, डलहौजी 15.3, कुफरी 15.0, जुब्बड़हट्टी 20.0 और पावंटा साहिब में 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *