सोलन के शमलेच में यात्रियों से भरी एचआरटीसी बस डंगे से टकराई, 9 घायल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सोलन। सोलन जिला में शमलेच के समीप एक एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उक्त बस चंडीगढ़ से शिमला की ओर जा रही थी। बस में 36 के करीब यात्री सवार थे। इस घटना में 9 लोग घायल हुए है, जिनमें से 2 लोगों को ज्यादा चोटें आई हैं। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। घटना के बाद यहां से गुजर रहे लोगों ने अपने वाहनों के माध्यम से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस के अनुसार चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया व बस सड़क किनारे डंगे से टकरा गई। यदि बस दूसरी दिशा में जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। बस के डंगे से टकराने के कारण बस के दरवाजे बंद हो गए। इस कारण कुछ सवारियों को बस की खिड़की से व कुछ को चालक गेट से बाहर निकाला गया। बस के परिचालक कपिल ने बताया कि उतराई होने की वजह से बस ने अचानक रफ्तार पकड़ ली और चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। चालक द्वारा यात्रियों को पहले ही इस बारे में आगाह कर दिया गया था। इस वजह से सवारियों ने कसकर अपनी सीटें पकड़ ली थीं। इस वजह से उन्हें हल्की चोटें आई हैं। एसडीएम ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में घायलों को उपचार चल रहा है।

 बस के अचानक डंगे से टकराने का कारण तेज रफ्तार रहा है। निगम की प्रारंभिक जांच में बस में कोई मैकेनिकल फाल्ट नहीं पाया गया है।शनिवार को बस को लिफ्ट किया जाएगा और फिर हादसे के कारणों का पता चलेगा। एसडीएम विवेक शर्मा ने बताया कि हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं जिसमें 2 गंभीर हैं। गंभीर रूप से घायलों को 10-10 हजार रुपए और अन्य को 5-5 हजार रुपए की आॢथक सहायता प्रदान की गई है।

हादसे में ये हुए घायल

घायलों में नैना चंद शर्मा सूर्या विहार सोलन, राजेश हाऊस नम्बर 12 पंचकूला हरियाणा, लीला देवी गांव धार सराहन जिला शिमला, पारुल शर्मा गांव नगाली बड़ोग शिमला, रफीक जम्मू, चमन लाल बांढ देवी भोरंज जिला हमीरपुर, मनोज सैक्टर-3 पंचकूला हरियाणा, स्नेह लता गांव धार सराहन जिला शिमला व रिशम सोलन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *