शाहपुर में खुलेगा मिल्क कलेक्शन सेंटर, विधायक ने डीसी के साथ विकास कार्यों का लिया जायजा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के पशुपालकों को अब अपने दुग्ध उत्पादों को बेचने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। विधायक केवल सिंह पठानिया यहां के पशुपालकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। केवल पठानिया ने शाहपुर में जल्द ही मिल्क कलेक्शन सेंटर खोलने का ऐलान किया है। सोमवार को विधायक केवल पठानिया ने शाहपुर में पशु चिकित्सालय के सुदृढ़ीकरण को लेकर विभागीय अधिकारियों तथा फील्ड स्टाफ के साथ समीक्षा बैठक की।

इस दौरान उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल विशेष रूप से मौजूद रहे। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जल्द ही शाहपुर में ‘मिल्क कलेक्शन सेंटर’ भी खोला जाएगा, ताकि यहां के पशुपालकों को अपने उत्पाद, दूध, खोया और पनीर बेचने में आसानी रहे। ‘मिल्क कलेक्शन सेंटर’ से स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सालय शाहपुर के भवन निर्माण पर 1.70 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे। इसकी डीपीआर बना कर मामला स्वीकृति के लिए भेजा गया है। जल्द ही भवन का शिलान्यास किया जाएगा। डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के साथ साथ क्षेत्र के किसानों के मवेशियों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए भी व्यवस्थाएं मजबूत की जा रही हैं, ताकि पशु पालकों को सहूलियत हो।

 विधायक व उपायुक्त ने संयुक्त रूप से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लिया।इस दौरान विधायक केवल सिंह पठानिया व उपायुक्त ने इसीएच व सिविल अस्पताल शाहपुर में स्वास्थ्य सुविधाएं जांचने के साथ साथ 12.50 करोड़ रुपये से बन रहे अस्पताल के नए भवन का निरीक्षण किया।
डॉ. निपुण जिंदल ने अधिकारियों को सिविल अस्पताल शाहपुर के निर्माणाधीन भवन के कार्य को तय समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ये काम आम नागरिकों से सीधे तौर पर जुड़े हैं, इनमें गुणवत्ता कर पूरा ध्यान रखें। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुरूप जिला प्रशासन सभी विकास कार्यों को गति देने के साथ साथ नई परियोजनाओं की संभावनाओं पर काम कर रहा है। जमीनी स्तर पर व्यवस्थाओं को और मजबूत किया जा रहा है ताकि जनता को विभिन्न सेवाएं सुलभता से मिलें।

इस मौके केवल पठानिया ने कहा कि शाहपुर क्षेत्र में स्वास्थ्य संस्थानों की मजबूती और बेहतर सेवाओं के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का इस पर जोर है कि प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र में ढांचागत सुधार किया जाए ताकि लोगों को घर द्वार के समीप अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों ।
इस मौके एडीएम रोहित राठौर, शाहपुर के एसडीएम डॉ. मुरारी लाल, बीएमओ डॉ. हरिंदरपाल सिंह,नगर पंचायत शाहपुर के सचिव आदित्य चौहान, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *