शाहपुर: डीएवी स्कूल गोजू के साहिल ने 10वीं में प्रदेश भर में हासिल किया 10वां रेंक

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

29 जून। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को घोषित 10वीं के परीक्षा परिणाम में शाहपुर के डीएवी पब्लिक स्कूल गोजू ने भी टॉप टेन में अपना नाम दर्ज करवाया है। क्षेत्र के सबसे पुराने इस स्कूल का साहिल शर्मा हिमाचल प्रदेश में 10वें रैंक पर आया है।

साहिल शर्मा शाहपुर के द्रम्मण निवासी है। उनके घर चंबा के भरमौर स्थित छोटे से गांव पालदा में भी हैं। साहिल एनडीए में जाकर देश सेवा करना चाहता है। उनके पिता डीएवी पब्लिक स्कूल गोजू में ही फिजिकल एजुकेशन के अध्यापक हैं।साहिल की इस उपलब्धि पर स्कूल में खुशी का माहौल है। स्कूल के क्षेत्रीय अधिकारी जीके भटनागर व स्कूल प्रबंधक संजीव ठाकुर ने साहिल, उनके परिजनों व अध्यापकों को बधाई दी है।

साहिल शर्मा ने बताया कि अगर हम शुरू से ही पढ़ाई की तरफ ध्यान दें तो पेपर के समय कोई समस्या नहीं आती है। साहिल की माने तो वे प्रतिदिन लगभग 6 घंटे पढ़ाई करते थे। उनकी सफलता के पीछे माता-पिता, अध्यापक वर्ग, स्कूल के प्रधानाचार्य जयदेव शर्मा का विशेष हाथ रहा है।
साहिल ने बताया कि वे वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर में पढ़ाई कर रहा है। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई जय कृष्ण गिरी पब्लिक स्कूल भरमौर में हुई थी, उसके बाद उनका परिवार शाहपुर आ गया था।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर के प्रिंसिपल अनिल जरियाल सहित सहित पूरे स्टाफ का उन्हें पूर्ण सहयोग मिलता है। उन्होंने बताया कि अक्सर बच्चे पेपर के नजदीक आते ही दिन रात पढ़ाई में सक्रिय हो जाते हैं, लेकिन जल्दी में सभी कांसेप्ट क्लियर नहीं होते हैं। अगर हम शुरू से ही पढ़ाई की तरफ ध्यान दें तो पेपर के समय कोई समस्या नहीं आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *