हिमाचल: स्कूल के निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में डूबने से 2 बच्चों की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वस्तिक गौतम, बीबीएन (सोलन)

 29 जून। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां बद्दी के एक स्कूल के निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में  दो बच्चे डूब गए और दोनों बच्चों की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बच्चों के शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल भेजा है।

जानकारी  के अनुसार बता दें कि ये प्रवासी मजदूर के बच्चे हैं, उनका परिवार किशनपुरा के पास एक किराए के मकान में रहता है। आजाद अली का सात साल का बेटा शहनवाज और चार साल का छोटा मेहताब बारिश में खेलते हुए सुबह 10 बजे स्कूल परिसर में चले गए। बारिश के पानी में इन बच्चों को मैदान के साथ बना यह टैंक दिखाई नहीं दिया और यह दोनों पानी में डूब गए। कुछ देर बाद वहां से निकल रहे लोगों ने एक बच्चे का शव पानी के ऊपर उतराता हुआ देखा तो शोर मचाया और बच्चे को बाहर निकाला। उसके बाद पता चला कि छोटा भाई भी साथ था। होमगार्ड के जवान ने पानी के टैंक में छलांग लगाकर दूसरे बच्चे को बाहर निकाला।

यहां सबसे बड़ी लापरवाही भवन निर्माण कार्य ठेकेदार के सामने आ रही है, क्योंकि ठेकेदार द्वारा सेप्टिक टैंक का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है और सेप्टिक टैंक को खुला छोड़ा हुआ है, जिसके चलते भारी बारिश होने के कारण बारिश का भारी मात्रा में पानी से सेफ्टी टैंक में घुस गया जिसके कारण अब यह सेफ्टी टैंक दो बच्चों की मौत का कारण बन कर सामने आया है । फिलहाल मृतक बच्चों के परिजनों ने इंसाफ की गुहार लगाई है।

 

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने शवों को टैंक से बाहर निकालने के बाद टैंक के पानी को मोटर लगाकर खाली कर दिया है। दोनों का पोस्टमार्टम नालागढ़ अस्पताल में करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मामला दर्ज कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *