राजीव गांधी महाविद्यालय में कंकरीट का रास्ता तैयार, अध्यापकों व विद्यार्थियों का चलना होगा आसान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिन्द्र नगर

29 जनवरी।राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय में लाखों रूपये की लागत से कंकरीट का रास्ता तैयार हो चुका है। इसमें विद्यार्थियों और अध्यापकों का गुजरना आसान होगा। करीब 15 साल से इस पत्थरीले रास्ते पर आवागमन करते हुए विद्यार्थियों के पांव चोटिल हो रहे थे।

अध्यापकों का गुजरना भी मुश्किल हो चुका था। करीब दो सौ मीटर रास्ते की बदतर हालत के चलते बास्केट बाॅल मैदान और एनसीसी, एनएसएस और स्काउट एंड गाइड के प्रशिक्षण के लिए पहुंचे विद्यार्थियों को परेशानियां झेलनी पड़ रही थी। अध्यापकों की आवासीय कलोनी का सफर भी अध्यापकों के लिए मुश्किलों भरा था। लेकिन अब कंकरीट से रास्ते का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसमें न केवल पैदल गुजरना आसान होगा बल्कि छोटे वाहनों की आवाजाही भी सुनिश्चित होगी। महाविद्यालय की प्राचार्य सुनीता सिंह ने बताया कि पत्थरीले रास्ते पर विद्यार्थियों की राह मुश्किलों भरी थी।

जिसको ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय प्रशासन ने लाखों रूपये रास्ते के निर्माण पर स्वीकृत करवाए और अब लोक निर्माण विभाग की देखरेख में निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसमें अध्यापक और विद्यार्थियों का गुजरना सुगम होगा।

बरसात में कीचड़ व मलबे से भर जाता था महाविद्यालय का प्रांगण

राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय की आवासीय कलोनी और खेल मैदान की ओर जाने वाले इस कच्चे रास्ते के दोनों और नालियों के पुख्ता प्रबंध न होने के कारण बरसात के मौसम में महाविद्यालय का प्रांगण मलबे और कीचड़ से भर जाता था। बारिश के तेज बहाव से महाविद्यालय की चार दिवारी भी कई मर्तबा टूटी। लेकिन अब कंकरीट से बने रास्ते के दोनों और पक्की नालियों के निर्माण से पानी की निकासी का सीधे परिवर्तित हो जाने से इस समस्या का भी समाधान हो गया है। लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता लाल सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों में गुणवता का ध्यान रखा जा रहा है। रास्ते का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। इससे विद्यार्थियों और अध्यापकों का आवागमन सुविधाजनक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *