राजगढ़ की ग्राम पंचायत सैर जगास में दो मंजिला मकान ढहा,तीन मवेशियों की दब कर मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जीडी शर्मा,राजगढ़

31 जुलाई।राजगढ़ विकास खंड की ग्राम पंचायत सैर जगास के कोटली गांव में एक दो मंजिला मकान भारी बारिश के कारण गिर गया।इस हादसे में तीन मवेशियों की दब कर दर्दनाक मौत हो गई। कोटली गांव के प्रदीप कुमार ने बताया कि उनका परिवार मकान के साथ बने रसोई घर में खाना खा रहे थे,तभी अचानक उनका दो मंजिला मकान गिर गया तथा चंद क्षणों में ही सब कुछ मलबे में तबदील हो गया और जीवन भर की पुंजी मलबे के ढ़ेर में बदल गई।मकान की निचली मंजिल में दो जरसी गाय व एक बछडी बंधी थी जो मकान के मलबे में ही दब कर मर गई।

परिवार के सदस्य अपने शरीर में पहने कपड़ों के सिवा कुछ नही बचा पाए, जिस रसोई घर में वे परिवार खाना बनाता है, वे भी अस्थाई रसोई घर था,इसलिए घर का सारा समान उसी मकान में था,जिस कारण कुछ भी नही बच पाया। प्रदीप के अनुसार वे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणो की रिपेयर का काम करता है।इस लिए घर पर उसका भी समान था इसके अलावा एलईडी ,फ्रिज ,बिस्तर आदि सब कुछ तबाह हो गया।


उधर, एसडीएम राजगढ़ कपिल तोमर के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पटवारी को मौका पर भेजकर नुकसान की रिपोर्ट तैयार की गई और प्रभावित परिवार को 25 हजार रूपये की फोरी सहायता प्रदान कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *