नादौन में चर्चा आम,भाजपा करेगी बदलाव या दोवारा फिर विजय अग्निहोत्री पर खेलेगी दाव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू गोस्वामी, नादौन

31 जुलाई।हिमाचल में विधानसभा चुनावों को मात्र पांच महीनें शेष रह गए है। राजनीतिक पार्टियों का अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जनसम्पर्क अभियान दिन प्रतिदिन रफ्तार पकड़ रहा है। प्रदेश में नादौन विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक समीकरणों ने हमेशा यहां उल्टफेर की भूमिका ही निभाई हैं।वर्तमान समय में इस विधानसभा क्षेत्र में ये चर्चा जोरों पर है कि क्या भाजपा नादौन विधानसभा क्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव करने के मूड में है या दोवारा फिर विजय अग्निहोत्री पर ही अपना विश्वास जताएगी ।

इस राजनीति चर्चा का मूल कारण ये है कि यहां कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी के चुनावी प्रत्याशियों की तस्वीर तो विल्कुल साफ है,लेकिन भाजपा की ओर से वर्तमान समय में विजय अग्निहोत्री के अतिरिक्त दो अन्य नेताओं अमित राणा एवं बाल आयोग अध्यक्षा वंदना योगी द्वारा अपने जनसपंर्क अभियान को इस विधानसभा क्षेत्र में जिस तरह से अंजाम दिया है,वह सभी को ये सोचने पर मजबूर कर रहा है। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि विजय अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जय राम सरकार के दौरान वर्तमान समय में जिस तरह से नादौन विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति को रफ्तार दी है,वे सर्वविदित है,लेकिन जिस तरह से इस विधानसभा क्षेत्र में युवा भाजपा नेता अमित राणा व वंदना योगी ने अपने जनसपंर्क अभियान की रफ्तार बढ़ाई है,वे भी किसी से छिपी नहीं है।

नादौन विधानसभा क्षेत्र में ये चर्चा भी जोरों पर है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये बात साफ कह दी है कि इस बार विधानसभा चुनावों में संगठन द्वारा निर्धारित माप दंडो के तहत ही टिकट आबंटन किया जाएगा और इस बात को हाल ही में शिमला में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह व हिमाचल प्रभारी संजय टंडन ने भी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में दोहराया था।अब नादौन विधानसभा के बारे में केन्द्रीय हाइकमान के दिल में क्या है ये आने बाले समय के गर्भ में छिपा है,लेकिन नादौन विधानसभा के लोगों में ये राजनीतिक चर्चा हर तीसरे व्यक्ति की जुबान पर है कि क्या भाजपा में नादौन विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय हाईकमान कोई बड़ा बदलाव करने के मूड में है कि वे इस बार दोबारा फिर एचआरटीसी के वॉइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री पर आने वाले विधानसभा चुनावों में चुनावी दंगल में उतार कर अपना राजनीतिक दाव खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *