माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला के जवान बेटे का निधन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

वाशिंगटन, 1 मार्च। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सीईओ सत्य नडेला के बेटे जैन नडेला का 26 साल की उम्र में निधन हो गया है। माइक्रोसॉफ्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, ज़ैन का निधन सोमवार सुबह हुआ। इस बात की जानकारी अधिकारिक तौर पर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने दी है।

सत्य नडेला के बेटे जैन नडेला को जन्म से दिमागी गंभीर बीमारी थी। इस गंभीर बीमारी का नाम ”सेरेब्रल पाल्सी” है। सेरेब्रल पाल्सी एक न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर होता है जो बच्चों की शारीरिक गति, चलने-फिरने की क्षमता को प्रभावित करता है।

सॉफ्टवेयर निर्माता ने अपने कार्यकारी कर्मचारियों को एक E-mail में बताया कि ज़ैन का निधन हो गया है। मैसेज में अधिकारियों से ज़ैन और परिवार को अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखने के लिए कहा है।

2014 में सीईओ की भूमिका निभाने के बाद से, सत्य नडेला ने बेटे ज़ैन को समर्थन देने के लिए कंपनी को उत्पादों को डिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित किया है ताकि विकलांग उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान की जा सके।

पिछले साल, चिल्ड्रन हॉस्पिटल जहां जैन का इलाज चला, सिएटल चिल्ड्रन सेंटर फॉर इंटीग्रेटिव ब्रेन रिसर्च के हिस्से के रूप में, बाल चिकित्सा तंत्रिका विज्ञान में जैन नडेला एंडेड चेयर स्थापित करने के लिए नडेलस के साथ जुड़ गया।

बच्चों के अस्पताल के CEO जेफ स्परिंग ने अपने बोर्ड को एक संदेश में लिखा कि ज़ैन को संगीत में उनके उदार स्वाद, उनकी उज्ज्वल धूप मुस्कान और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए जो उन्हें प्यार करते थे, के लिए याद किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *