बेरोजगारों को वाहन रूट परमिट हासिल करने के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 19 मई।  प्रदेश के बेरोजगारों को पहली बार वाहन रूट परमिट हासिल करने के लिए ऑनलाइन आवेदन होगा। प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए 12 से 18 सीटर यात्री वाहनों के परमिट जारी करेगी। इन परमिट के जारी होने से रोजगार मिलने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों लोगों को यातायात सुविधा मिलेगी।

प्रदेश सरकार को सौ से अधिक वाहनों के परमिट प्रदेश भर में जारी करने हैं। इन रूटों को सरकार ने आवेदकों के लिए अधिसूचित भी कर दिया है। इन परमिटों के लिए सरकार अब शीघ्र ही आवेदन आमंत्रित करेगी। अभी तक वाहनों के परमिट के लिए परिवहन विभाग के पास फार्म भरकर आवेदन करना पड़ता था।

पहली बार परमिट के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने के साथ अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। परमिट आवंटन की प्रक्रिया में सरकार ने पारदर्शिता लाने के लिए यह कदम उठाया है।

अगर किसी रूट के लिए सिर्फ एक ही आवेदन आता है, तो वह आवेदक को दे दिया जाएगा। अगर एक रूट के लिए एक से अधिक आवेदन आते हैं तो आवेदकों के नामों की पर्ची डालकर सार्वजनिक तौर पर लाटरी निकाली जाएगी। ऐसे में जिस आवेदक का नाम आएगा, उसे रूट परमिट जारी किया जाएगा।

राज्य के परिवहन विभाग निदेशक अनुपम कश्यप ने बताया कि वाहनों के नए परमिट जारी करने को प्रक्रिया जारी है। परमिट के लिए पहली बार बेरोजगारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके बाद संबंधित क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी परमिट देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *