बिलासपुर में कोविड-19 टीकाकरण 30 जून का शैड्यूल जारी

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर 
29 जून। कोविड टीकाकरण को गति देने के लिए सरकार ने सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए सभी लाभार्थियों को दो श्रेणी में विभाजित किया है यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डा प्रकाश दडोच ने बताया कि पहली श्रेणी में 45 साल से उपर से अधिक के सभी पात्र लाभार्थी, पहली व दूसरी खुराक के लिए, भारत सरकार द्वारा नामित सभी हैल्थ केयर वर्कर तथा सभी फ्रंट लाइन वर्कर शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अक्षम व्यक्तियों, सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों के अध्यापक, पशुपालन, टैलीकाॅम, फायर, फाॅरेस्ट, आईपीएच, पीडब्ल्यूडी, इंश्योरैंस, पावर एंड पावर प्रोजैक्ट, पोस्टल, इंडस्ट्रीज, फूड एंड सप्लाई, ट्रेजरी विभाग के कर्मी, एचआईवी संक्रमित व्यक्ति, वकील, रेलवे, एनसीसी कैडेट, 18 साल से उपर के कैदी, टूूरिज्म, कोविड डयूटी करने वाले स्वैच्छिक लोग, सभी दूध पिलाने वाली माताएं, लेबर डिपार्टमैंट आदि के कर्मचारी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त सभी प्राथमिकता समूह जो सरकार द्वारा नामित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 44 साल तक के लोगों का टीकाकरण के लिए पंजीकरण टीकाकरण केन्द्र पर किया जाएगा। यह सुविधा उस क्षेत्र के आस-पास के लोगों के लिए होगी। शहरी क्षेत्र, नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद के लोगों के लिए टीकाकरण स्लाॅट बुकिंग के माध्यम से ही होगा। जिला बिलासपुर में 4 स्थान हैं जिसमें बिलासपुर, घुमारवीं, घंवाडल तथा तलाई शामिल है। इनके लिए पंजीकरण टीकाकरण से एक दिन पहले 12 से 1 बजे के बीच होगा।

30 जून को लगने वाले टीकाकरण का शैड्यूल…………………
45 वर्ष से उपर के लोगों का टीकाकरण राजकीय प्राथमिक पाठशाला चंगर, राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रौडा, वचत भवन घुमारवीं में, नागरिक चिकित्साल्य मारकंड, बरठीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भराडी, झंडुता, पंजगाईं तथा एम्स कोठीपूरा बिलासपुर में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *