बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन, डीसी ने स्वयं खूनदान कर अन्यों को किया प्रेरित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विक्रम सिंह, धर्मशाला। उपमंडल धर्मशाला रेड क्रॉस सोसायटी ने कांगड़ा सेवियर संस्था के सहयोग से भारत माता के वीर सपूत भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस पर 23 मार्च गुरुवार को एक दिवसीय रक्त दान शिविर का आयोजन किया। एसडीएम कार्यालय धर्मशाला में आयोजित इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. खुशहाल शर्मा विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

शिविर का शुभारंभ करते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने स्वयं रक्तदान करके अन्यों को इस पवित्र कार्य के लिए प्रेरित किया। डीसी ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है। यह जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है जिससे हम अनेक बहुमूल्य जिंदगियां बचा सकते हैं। जरूरी है कि लोग विशेषकर युवा रक्तदान के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आएं। एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा ने बताया कि शिविर में कुल 52 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया।

शिविर के आयोजन में रोटरी क्लब धर्मशाला, बागनी गांव के प्रधान सुरेश कुमार, समाज सेवी सारिका व कांगड़ा सेवियर के प्रधान वीरेंद्र चौधरी सहित अन्य स्वयं सेवियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया तथा रेड क्रॉस सोसायटी के लिए आगे भी इसी तरह सहयोग की प्रतिबद्धता दोहराई। शिविर आयोजन में ब्लड बैंक धर्मशाला के डॉ. सुनील भट्ट, बुद्धा चैरिटेबल ट्रस्ट वीरता व विद्या मंदिर सिद्धपुर के प्रबंधक सत्य प्रकाश शर्मा का भी विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *