लंदन में खालिस्तानियों की गुंडागर्दी, एक भारतीय रेस्तरां पर नकाबपोश लोगों ने किया हमला

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

लंदन। यूके में भारतीय प्रतिष्ठान पर एक और हमले में कथित खालिस्तानी तत्त्वों ने पश्चिम लंदन में स्थित हैमरस्मिथ में एक पंजाबी रेस्तरां को निशाना बनाया। रीच-यूके ने बुधवार देर रात ट्वीट किया कि हम एटदरेट मेटपुलिसयूके से हैमरस्मिथ में एक पंजाबी रेस्तरां ‘रंगरेज रेस्तरां’ पर हुए इस हमले का संज्ञान लेने का आग्रह करते हैं। अधिकांश सिख इस विचारधारा का पालन नहीं करते हैं और इसलिए उन्हें खालिस्तानी अलगाववादियों की ओर से परेशान किया जाता है। यूके के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करें।

वीडियो में नकाबपोश लोगों के एक समूह को रेस्तरां की खिड़कियों पर पीटते और लोगों से बाहर आने और उनका सामना करने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है। रेस्तरां के बाहर एक नकाबपोश शख्स वीडियो बनाता हुआ देखा जा सकता है, जो धमकी दे रहा है और रेस्तरां में मौजूद लोगों से पूछ रहा है कि क्या वे डरे हुए हैं।

रेस्तरां के मालिक हरमन सिंह कपूर ने अपने ट्वीट में मेट पुलिस और मेट पुलिस हिंदू एसोसिएशन को हरी झंडी दिखाते हुए लिखा कि इन गुंडों को लगता है कि हम असली सिख पीछे हट जाएंगे, लेकिन मेरे भोजनालय पर हमला करना सरासर कायरता है।

उधर विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि यह उम्मीद की जा रही है कि यूके सरकार बुधवार की घटना में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की पहचान, गिरफ्तारी और मुकदमा चलाने के लिए तत्काल कदम उठाएगी और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *