पीडब्ल्यूडी विभाग के सभी कर्मचारियों को कोरोना वाॅरियर घोषित कर कोविड-वैक्सीन लगवाए सरकार: ई. राजीव शर्मा

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर 
12 मई। हिमाचल प्रदेश कनिष्ठ अभियंता संघ के प्रदेशाध्यक्ष ई. राजीव कुमार शर्मा ने प्रैस को जारी बयान में कहा है कि कोरोना काल में इस विभाग का काम कभी भी रूका नहीं है। अपनी जान को जोखिम में डालकर सरकारी दायित्व निभाने वाले अभियंता वर्ग और पीडब्ल्यूडी विभाग के तमाम कर्मचारी कभी अपने कर्मों से विमुख नहीं हुए। विपरीत परिस्थितियों में काम करते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग बिलासपुर के एक एसडीओ और दो जेई काल का ग्रास बन चुके हैं। लेकिन इस वर्ग को किसी ने कोरोना वाॅरियर के लाभांश देना तो दूर की बात है कोई नाम तक नहीं दिया गया।
उन्होने सरकार से आशा की है कि शीघ्र सभी पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को कोरोना वाॅरियर घोषित कर प्राथमिकता के तौर पर कोविड-वैक्सीन का टीका लगवाया जाए ताकि संभावित खतरा कम हो सके। राजीव कुमार ने कहा कि हैरानी की बात है कि पिछले साल भी कोविड के दौर में लगे करफू और लाॅकडाउन में पीडब्ल्यूडी विभाग के बेलदार से लेकर एक्सीयन व एसई ने अपनी डियूटी बखूबी निभाई और विकास कार्यों को रूकने नहीं दिया है। लेकिन कोरोना वाॅरियर की संज्ञा से दूर इस वर्ग के अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आकर जान तक गंवा चुके हैं। लेकिन इस ओर सरकार की कोई सहानुभूति तक न होना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग के श्रमिक से लेकर अधिकारी अपने कार्यों के निर्वहन के लिए कोई कसर बाकि नहीं छोड़ते हैं।
कार्यालय से लेकर फील्ड तक का दायित्व निभाने वाले इस वर्ग को भी सरकार की ओर से इस प्रकार का अश्वाशन मिलना चाहिए ताकि पीछे उनका परिवार अच्छे से पल सके। राजीव कुमार ने कहा कि इन दिनों भी कई स्थानों पर कंस्ट्रक्षन कार्य चला हुआ है लेकिन हार्डवेयर और संबंधित दुकानों के बंद होने से समस्या और गंभीर हो जाती है। उन्होने कहा कि जब कर्फयू में ढील दी जाती है तो उसी समय इन दुकानों को भी खोला जाना चाहिए ताकि जरूरत का सामान लेकर काम पूरा किया जा सके। इन दुकानों के लिए चाहे समय सीमा की अवधि घटा दी जाए। उन्होंने कहा कि एक छोटी से वस्तु के कारण भी काम लटके हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में पीडब्ल्यूडी विभाग के सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और भविष्य की  रक्षा एवं सुरक्षा के लिए सरकार को तुरंत प्रभाव से निर्णय लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *