परवाणू के निजी स्कूल की प्रिंसिपल का तुग़लकी फ़रमान, बच्चे स्कूल में पॉटी करेंगे तो लगेगा 50 रुपए जुर्माना

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा,परवाणू

26 मई।परवाणू के एक निजी स्कूल की प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूल की प्रिन्सिपल अभिभावकों से बच्चों को टॉयलेट ट्रेनिंग देने की हिदायत देते हुए उनसे कह रही है की यदि बच्चे स्कूल में पॉटी करेंगे तो अभिभावकों को 50 रूपए जुर्माना भरना पड़ेगा। प्रिन्सिपल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है व लोग जमकर इसकी निंदा कर रहे है।
गौरतलब है कि परवाणू का यह निजी स्कूल सेक्टर 4 के पॉश इलाके में स्थित है व परवाणू व आसपास के क्षेत्रों से बड़ी तादाद में बच्चे यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे है। एक तरफ़ जहां अभिभावक कोरोना के चलते वित्तीय परेशानी से जूझ रहे है व बमुश्किल अपने बच्चों की फ़ीस जमा करवा पा रहे है, तो दूसरी तरफ़ स्कूल की प्रिंसिपल ऐसा तुग़लकी फ़रमान जारी करके उन पर और वित्तीय बोझ डाल रही है।


बता दे कि उक्त स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों से मल्टी मीडिया फीस के नाम पर लिए जा रहे 2100 रूपए भी खूब चर्चा में है। शहर के कुछ लोगों ने इसकी शिकायत सरकारी पोर्टल के ज़रिए प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी से भी कर दी है।
वायरल हुए वीडियो के बारे उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन दीवान चंदेल से बात की गयी तो उन्होंने कहा की इस विषय पर स्कूल द्वारा फाइन लेना बिल्कुल गलत है। इस बारे स्कूल प्रबंधक से बात कर उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *