धर्मशाला: डीसी कार्यालय परिसर में सातों दिन खुला रहेगा आधार केंद्र: डॉ. निपुण जिंदल

Spread the love

 लोकमित्र केंद्रों में विभिन्न सेवाओं के शुल्क की लिस्ट लगाना होगा जरूरी

आवाज़ ए हिमाचल 

विक्रम चंबियाल, धर्मशाला

26 मई। धर्मशाला में उपायुक्त कार्यालय परिसर में अब आधार केंद्र सात दिन खुला रहेगा ताकि लोगों को आधार संबंधी त्रुटियां दूर करने में असुविधा नहीं हो।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि नया आधार पहचान पत्र बनाने से लेकर आधार में नाम संशोधन तथा अन्य त्रुटियों को सही करवाने के लिए लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए ही उपायुक्त कार्यालय परिसर में आधार केंद्र खोला गया है, कई लोगों को छुट्टी वाले दिन ही इन कार्यों के लिए समय मिलता है जिसके चलते ही अब रविवार के दिन भी आधार केंद्र खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि आम जनमानस को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

डॉ. जिंदल ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर संचालित किए जा रहे लोक मित्र केंद्रों में विभिन्न कार्यों के लिए शुल्क निर्धारित किए गए हैं, विभिन्न सेवाओं के लिए निर्धारित शुल्क की रेट लिस्ट भी प्रदर्शित करना जरूरी किया गया है, ताकि लोगों से ज्यादा शुल्क नहीं वसूला जा सके। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि लोक मित्र केंद्रों के माध्यम से विभिन्न आनलाइन सेवाएं उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है, ताकि लोगों को छोटे छोटे कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। इसके साथ ही विभिन्न फार्म भी लोक मित्र केंद्रों में डाउनलोड किए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आम जनमानस को लोक मित्र केंद्रों का लाभ उठाना चाहिए तथा लोक मित्र केंद्रों के संचालकों को भी निर्धारित शुल्क ही लेने के निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *