पत्रकार संघ बिलासपुर ने किया विशाल जगोता को सम्मानित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

              अभिषेक मिश्रा ( बिलासपुर )

28 दिसंबर । स्थानीय परिधि गृह में मंगलवार को जिला पत्रकार संघ बिलासपुर द्वारा बीसीसीआई सीनियर टूर्नामेंट कमेटी सदस्य विशाल जगोता के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। जिला पत्रकार संघ के प्रधान राम सिंह ने उन्हें शाॅल तथा वरिष्ठ उपप्रधान संजय शर्मा ने टोपी पहनाकर उनका स्वागत किया। स्वागत भाषण में प्रधान राम सिंह ने कहा कि यह जिलावासियों ने लिए गौरव की बात है कि हजारों युवाओं को खेल की राह से जोड़ने वाले युवा विकास जगोता की काबलियत को बीसीसीआई ने पहचाना है तथा प्रतिष्ठित पद देकर जिला व हिमाचल प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इस पद पर आसीन होने के साथ ही विशाल जगोता बिलासपुर के पहले ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जो बीसीसीआई से जुड़े हैं। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि हालांकि विशाल जगोता का खेलों के प्रति समर्पण सर्वविदित है,

लेकिन नवोदित खिलाड़ियों के लिए वे और प्रयास करेंगे ताकि बिलासपुर से भी खिलाड़ी ओलंपिक तथा भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने। वहीं बीसीसीआई सीनियर टूर्नामेंट कमेटी सदस्य विशाल जगोता ने कहा कि जो जिम्मेवारी उन्हें बीसीसीआई द्वारा सौंपी गई है, वे सभी कसौटियों पर खरा उतरते हुए खेल व खिलाड़ियों की सेवा में रहेंगे। उन्होंने यह जिम्मेवारी देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. पीके धूमल, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर तथा बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण कुमार धूमल का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान पीढ़ी नशे की गर्त में निरंतर धंसती जा रही है। यदि बच्चों केा खेल के मैदान से जोड़ा जाए तो बच्चे गलत संगत में नहीं पड़ेगें। उन्होंने कहा कि जो कोई भूलवश इस राह पर चल पड़ा है, उसे भी सुधारकर वापस मुख्य धारा में जोड़ना उनका प्रयास रहेगा।

विशाल जगोता ने कहा कि युवाओं को नशे से बचाना सभी का दायित्व है। इसलिए सभी एकजुटता से इस बुराई पर प्रहार करें और सभ्य समाज की संरचना मं हाथ बंटाए। उन्होंने इस सम्मान के लिए जिला पत्रकार संघ और खिलाड़ी वर्ग का आभार व्यक्त किया। वहीं जिला साइक्लिंग एसोशिएशन के पदाधिकारी जितेंद्र ठाकुर, अनिरूद्ध शर्मा तथा सतीश ठाकुर ने उन्हें देवी मां की चुनरी ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में अरूण चंदेल, सुनील ठाकुर, विजय भारद्वाज, अरूण डोगरा, अनूप शर्मा, शुभम राही, विकास टेस्सू, जितेंद्र ठाकुर, बंदला पंचायत प्रधान सतीश ठाकुर, विकास शर्मा, अनिरूद्ध शर्मा, नरेश ठाकुर, करप्रीत, जिला पत्रकार संघ बिलासपुर के महासचिव विजय कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *