नगर परिषद परवाणू की पार्षद के खिलाफ जांच के आदेश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचलल

सुमित शर्मा,परवाणू

29जून।नगर परिषद परवाणू की एक पार्षद द्वारा नगर परिषद चुनाव के दौरान अपने हल्फ़नामे में गलत जानकारी देने का मामला आजकल चर्चा में है। परवाणू के एक व्यक्ति द्वारा इस सबंध में शहरी विकास विभाग को शिकायत की गई थी, जिसके बाद उक्त शिकायत की जांच के आदेश शहरी विकास मंत्रालय द्वारा दे दिए गए है। हालांकि सबंधित पार्षद का कहना है कि वे हर जांच के लिए तैयार है। उनका कहना है कि सरकार व लोगों को गुमराह करने के लिए उक्त व्यक्ति के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।


गौरतलब है कि परवाणू के निवासी सतीश बेरी द्वारा वार्ड नम्बर चार की पार्षद चंद्रावती देवी के ख़िलाफ़ शहरी विकास मंत्रालय में एक मामले को लेकर दिनांक 20 मई 2022 को शिकायत दर्ज की गई थी। इसे लेकर निदेशक शहरी विकास मंत्रालय ने डीसी सोलन को एसडीएम कसौली के मार्फत जांच करने व फ़ैक्ट फ़ाइंडिंग रिपोर्ट सौंपने के आदेश जारी किए है। बता दे कि सतीश बेरी पहले भी आरटीआई व अन्य माध्यमों के ज़रिए नगर परिषद के कई मामलों की शिकायत भेज चुके है। शिकायत पत्र के माध्यम से उनका कहना है कि पार्षद चंद्रावती देवी ने चुनाव आयोग को ग़लत जानकारी देकर चुनाव लड़ा है। उनके मुताबिक़ यदि पार्षद इस मामले में दोषी पाई गई तो उनकी सदस्यता भी रद्द हो सकती है।


इस बारे पार्षद चंद्रावती देवी ने कहा की वे हर तरह की जांच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा की मुझे प्रशासनिक व न्यायिक जांच में भरोसा है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई मेरे द्वारा की जाएगी। कुछ लोग सरकार व आम जनमानस को पिछले कुछ वर्षों से गुमराह करने में लगे है, आने वाले समय में उन्हें बेनक़ाब किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *