धरने पर बैठे जिला परिषद कैडर के कर्मियों के हक़ में उतरे परस राम अत्री

Spread the love

बोले- इन कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र-अतिशीघ्र पूरा करे राज्य सरकार

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

01 जुलाई। अपनी मांगों को लेकर रैत में धरने पर बैठे जिला परिषद कर्मचारी महासंघ विकास खंड रैत के अधिकारियों व कर्मचारियों को कई राजनेताओं और पंचायत प्रतिनिधियों का समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में पंचायत समिति रैत के पूर्व चेयरमैन परस राम अत्री भी उनके समर्थन उतर आएं हैं। उन्होंने राज्य सरकार से उक्त कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र-अतिशीघ्र पूरा करने की मांग उठाई है।

परस राम अत्री ने कहा कि यह अधिकारी व कर्मचारी पिछले कई वर्षों से सरकार की योजनाओं को धरातल पर बड़ी ईमानदारी निभाने का कार्य कर रहे हैं। परंतु बिडंबना है कि इन्हें आज तक किसी भी राज्य अधिकारी व कर्मचारी होने का दर्जा प्राप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, लिपिकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण  सभी कार्य ठप पड़े हैं। पंचायतों में परिवार रजिस्टर की नकल, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, विकास कार्य का प्रस्ताव, मौका-मुआयना आदि सभी कार्य प्रभावित होने के साथ-साथ सामान्य जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अत्री ने कहा कि इन अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोरोना काल में भी सरकार व आम जनता का पूर्ण सहयोग किया है। कोविड काल में जो भी कार्य सरकार द्वारा दिए गए इन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए इन जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाया।

उन्होंने कहा कि सरकार को संघर्ष कर रहे इन अधिकारियों व कर्मचारियों की मांगों पर शीघ्र-अतिशीघ्र ध्यान देना चाहिए और इनका विलय पंचायती राज विभाग या  ग्रामीण विकास विभाग में करना चाहिए। ताकि इनका और इनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *