दरिणी के नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने एक्सईन से की शिकायत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

              अमित पराशर,शाहपुर

12 जून। शाहपुर क्षेत्र के कुछ गांवों के लोग सरकारी दावों के बावजूद  आज भी दूषित पेयजल पीने को मजबूर हैं। लम्बे अरसे से नलों में खड्ड का सीधा पानी दिया जा रहा है। ग्रामीणों की मानें तो उनके नलों से अनेकों बार मृत पशुओं के बाल व गंदगी आदि निकलती है। ग्रामीण पिछले लंबे समय से विभाग का दरबाजा खटखटा रहे हैं परन्तु आज दिन तक कोई हल नहीं निकल पाया है।

यही नहीं, ग्रामीणों ने जनमंच में भी इस बारे शिकायत की परन्तु वे भी विभागीय फाइलों में ही दब कर रह गई। क्षेत्र की खोली खड्ड से सीधे पानी की आपूर्ति दरिणी, भटोली, हथौड, दरिणी खुर्द तथा रिडकमार के कुछ इलाका के नलों में की जाने की शिकायत लोगों ने की है। दरिणी पंचायत के उप प्रधान राजेन्द्र शर्मा, पूर्व समिति सदस्य अक्षय कुमार अत्रि, शशि पॉल व लक्की सहित कुछ स्थानीय लोग जल शक्ति विभाग के एक्सईन से मिले तथा अपनी व्यथा सुना कर विभाग से अतिशीघ्र उन्हें स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

उधर, विभाग के अधिशाषी अभियंता सुमीत बिमल कटोच का कहना है कि उन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही यहां ज्वाइन किया है तथा आज ही मामला उनके ध्यान में आया है । उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि विभाग उपभोक्ताओं को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है । उन्होंने कहा कि यदि दूषित जल आ रहा है तो उसकी जांच करवाई जाएगी तथा लोगों को नियमित, प्रयाप्त तथा स्वच्छ जल उपलब्ध करवाया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *