जम्मू कश्मीर में नदी में डूबने से युवक की मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

12 जून। पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकटवर्ती गांव खड़ी में शुक्रवार दोपहर को पुलस्त नदी में नहाते हुए बालक की डूब जाने से मौत हो गई है। उसकी पहचान ध्रुव शर्मा (14) पुत्र बलराम शर्मा निवासी गांव झलास के रूप में हुई है, जोकि दसवीं कक्षा का छात्र था। इस घटना के बाद गांव झलास में मातम छा गया है।जानकारी के अनुसार दोपहर को ध्रुव अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव खड़ी में चक्कां दा बाग के पार एलओसी ट्रेड सेंटर के पास नदी में नहाने के लिए उतरा और वहीं डूब गया।

उसके साथियों ने शोर मचाया और ट्रेड सेंटर पर तैनात पुलिस जवानों को मामले की जानकारी दी।पुलिस जवानों और आस पास के लोगों ने उस लड़के को बाहर निकाल कर राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करके लड़के के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया।गौरतलब है कि नगर के आस पास के क्षेत्रों में एक सप्ताह के अंदर नदी में डूब कर मरने का यह दूसरा मामला है।

इस पर लोगों का आरोप है कि प्रशासन और खनन संबंधित विभाग की लापरवाही के कारण नदियों से अवैध खनन हो रहा है। लोग जेसीबी मशीनों से नदियों से मिट्टी खींच रहे हैं जिससे नदी में गहरे गड्डे बन जाते हैं। किसी को इन गड्डों के बारे में पता नहीं चलता, इसलिए नहाते समय डूबने की घटनाएं हो रही हैं। लोगों अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *