तूफान ने बरपाया कहर; शाहपुर के झरेड़ में पेड़ गिरने से गौशाला क्षतिग्रस्त, कुल्लू में कार को पहुंचा नुकसान 

Spread the love

कांग्रेस नेता केवल पठानिया ने मौके पर पहुंचकर लिया जायजा, पीड़ित परिवार के लिए मांगा उचित मुआवजा

आवाज़ ए हिमाचल

कुल्लू/शाहपुर, 30 मई। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों ने सोमवार को तूफान ने खूब कहर बरपाया। जिला काँगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत झरेड़ भारी तूफान के चलते पेड़ गिरने से एक गौशाला क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, जनमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। गौशाला प्रकाश शर्मा की बताई जा रही है। हादसे के दौरान गाय पशुशाला के भीतर ही थी, जिसे लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

 

हादसे की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया ने भी मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने एसडीएम को फ़ोन के माध्यम से मौका देखने व पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने का आग्रह किया।

पठानिया ने कहा कि घरों व गौशालाओं के लिए नुकसान बने सूखे पेडों को काटने के निर्देश जल्द दिए जाएं। एसडीएम शाहपुर को एक कमेटी गठित करके शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में तूफान के चलते हुए नुकसान का जायजा लेकर तुंरत फौरी राहत देनी चाहिए। इस मौके पर ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, पंचायत समिति हितेश चौधरी, सुरेश पटाकू ओबीसी ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई लोग मौजूद थे।

वहीं, किल्लू शहर में अंधड़ से कई जगह पेड़ गिर गए। एक पेड़ सड़क किनारे पार्क कार पर गिर गया। इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। धूल भरी आंधी चलने से शहर के कई भागों में बिजली भी गुल हो गई। अंधड़ से कई भागों में प्लम, सेब व अन्य फलों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *