चड़ी के जिला परिषद सदस्य पंकज पंकू ने अब बसनूर में किया कोरोना संक्रमित मृतक का अंतिम संस्कार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

05 जून। कोविड काल में जहां अपने ही अपनों से दूर होते जा रहे हैं, वहीं ग्रामीण भी इस दौर में किसी के घर में कोविड से मौत होने पर संस्कार के लिए जाने से गुरेज कर रहे हैं। ऐसे में जिला युकां अध्यक्ष पंकज कुमार उर्फ पंकू ने एक बार फिर से अपनी टीम के साथ आगे आकर कोरोना संक्रमित मृतक का संस्कार करवाया। जानकारी के अनुसार बसनूर गांव में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जिस पर मृतक के पड़ोस की एक महिला ने पंकज कुमार को फोन पर संपर्क करके बताया कि एक मरीज की मौत हो गई है, लेकिन कोई संस्कार के लिए आगे नहीं आ रहा। जिस पर पंकज कुमार अपनी टीम के साथ बसनूर के लिए रवाना हो गए।

हालांकि कुछ लोगों ने ग्रामीणों द्वारा संस्कार करवाने की बात कही, लेकिन अंतत: पंकज कुमार को ही अपनी टीम व एक परिवार सदस्य के साथ मिलकर मृतक का संस्कार करना पड़ा। कोरोना संक्रमित मृतक के संस्कार के लिए पंचायत की ओर से उन्हें पीपीई किट उपलब्ध करवाई गई। इस दौरान बसनूर पंचायत प्रधान ऊषा रानी, स्थानीय यूथ क्लब सदस्य लक्की ने भी पंकज कुमार की टीम को सहयोग किया।
पंकज कुमार ने कहा कि कोविड को लेकर व्यापक स्तर पर सरकार और प्रशासन की ओर से जागरूकता फैलाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद कोविड संक्रमित की मौत होने पर लोग संस्कार के लिए आगे से गुरेज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो संक्रमित हैं या जिनकी कोरोना से मौत हो रही है, वो भी हमारे ही लोग हैं या थे, ऐसे में उनके संस्कार के लिए आगे आने में किसी को हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। पंकज कुमार ने कहा कि वह भी अपने स्तर पर लोगों की मदद करने के साथ कोविड के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं, लेकिन अभी भी लोगों में कोरोना के प्रति भय का माहौल व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *