चौंतड़ा ब्लॉक की 13 ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद 44 गरीब परिवारों को वितरित किया राशन

Spread the love

आवाज़ ए  हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्र नगर

22 मई।चौंतड़ा विकास खंड के तहत दूसरे चरण में 13 ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद 44 अति निर्धन परिवारों को राशन का वितरण किया गया है। इसमें ऐसे परिवार शामिल हैं जिन्हे प्रदेश व केंद्र सरकार से किसी दूसरी योजना के अंतर्गत सस्ता या फ्री राशन एवं पेंशन इत्यादि की कोई सुविधा प्राप्त नहीं हो रही है। साथ कोरोना महामारी के इस कठिन समय में ऐसे परिवार का कमाने वाला व्यक्ति बीमारी इत्यादि के कारण अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ है।


इस बात की पुष्टि करते हुए खंड विकास अधिकारी चौंतड़ा विवेक चौहान ने बताया कि चौंतड़ा ब्लॉक के अंतर्गत दूसरे चरण में 13 ग्राम पंचायतों जिसमें बाग, रोपड़ी, ममाण-बनांदर, भड़ोल, भगेहड़, ऊपरीधार, रोपड़ी-कलैहडू, खुड्डी, कोलंग, त्रैम्बली, कुठेहड़ा, द्राहल तथा ऊटपुर में चिन्हित लगभाग 44 जरूरतमंद अति निर्धन परिवारों के 134 सदस्यों को 45 राशन किट्स मुहैया करवाई गई है। उन्होने बताया कि जिला प्रशासन के माध्यम से यह राशन किट उन अति निर्धन परिवारों को उपलब्ध करवाई जा रही है जो न तो बीपीएल न ही फ्री राशन स्कीम में शामिल हैं। साथ ही ऐसे परिवार जिन्हे प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से किसी भी योजना में पेंशन इत्यादि प्राप्त नहीं हो रही है। साथ ही बीमारी या अन्य किसी कारण से अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ हैं। जिला प्रशासन के माध्यम से इन अति निर्धन एवं जरूरतमंद परिवारों को दी जा रही इस राशन किट में पांच-पांच किलोग्राम आटा व चावल, दो दालें, एक-एक नमक व तेल तथा मसाले शामिल हैं वितरित किये जा रहे हैं।


विवेक चौहान ने बताया कि आने वाले समय में विकास खंड की शेष बची पंचायतों में भी विशेष तौर पर चिन्हित ऐसे गरीब व जरूरतमंद परिवारों को यह राशन वितरित किया जाएगा ताकि कोरोना कफर्यू के दौरान कोई भी परिवार बिना राशन भूखा न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *