कोरोना महामारी के इस दौर में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जरूरतमंदों की सहायता करे लोग:प्रकाश राणा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्र नगर
22 मई।जोगिंद्र नगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि यह खुशी की बात है कि जोगिंद्रनगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में गिरावट आई है।उन्होंने बताया कि इस गिरावट में जोगिंद्र नगर के सभी लोगों का सहयोग रहा है।इस महामारी के दौर में स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ, बीएमओ, डाक्टर तथा पंचायत प्रतिनिधि भी अपना विशेष योगदान दे रहे हैं।उन्होंने बताया कि आजकल क्षेत्र में एक बात और देखने को मिली है कि लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एकजुटता से एक दूसरे की सहायता में लगे हैं।उन्होंने बताया कि इस महामारी के दौर में जिन लोगों को हमने खोया उनके लिए वे विनम्रतापूर्वक संवेदना प्रकट करता है और उनके परिजनों के प्रति भी अपनी संवेदना प्रकट करते है।ईश्वर से प्रार्थना करते है कि वह सभी को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।


उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले सिविल अस्पताल जोगिंद्र नगर में एम्बुलेंस 108 की कमी थी। क्षेत्र में एक ही 108 एंबुलेंस थी,लेकिन एसएमओ डॉक्टर रोशन लाल कौंडल के कहने पर उन्होंने एम्बुलेंस की कमी को भी पूरा किया है।108 एम्बुलेंस के अलावा जोगिंद्र नगर उपमंडल को चार एंबुलेंस दी गई हैं, जिनमें से एक एंबुलेंस सिविल अस्पताल को तथा तीन एंबुलेंस सिविल अस्पताल जोगिंद्र नगर में कार्य कर रही हैं।
विधायक प्रकाश राणा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करते हुए कहा है कि जोगिंद्र नगर क्षेत्र में कोई भी कोविड सेंटर नहीं था।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अथक प्रयासों से जोगिंद्र नगर में 25 विस्तर का कोविंड सेंटर तैयार हो गया है जो कि एक बड़ी खुशी की बात है।
उन्होंने कहा कि वर्चुअल मीटिंग के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों से उनकी बात हुई थी।कई पंचायत प्रतिनिधियों कहा था कि सैनिटाइज करने के लिए स्प्रे पंप नहीं है।उन्होंने बताया कि ब्लॉक चौंतड़ा में उन्होंने बीडीओ के पास स्प्रे पंप दे दिए हैं।उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि ब्लॉक से अपनी पंचायत के लिए स्प्रे पंप ले ले। उन्होंने यह भी बताया कि सिविल अस्पताल लडभड़ोल में स्टाफ नर्स की कमी थी जिन्हें अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से नर्सों के 3 पदों को भर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक बात और सामने आई है कि ग्राम पंचायत सांड़ापतन में ब्लास्टिंग के दौरान कुछ घरों में दरारें आई हैं,उन्होंने प्रशासन के साथ पंचायत का मुआयना किया है।उन्होंने कहा कि पीड़ित लोगों के घरों का एस्टीमेट बना लिया गया है तथा पीड़ित लोगों को जल्द ही मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जोगिंदरनगर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी न हो इसके चलते सिविल अस्पताल जोगिंदर नगर में भी ऑक्सीजन के 10 सिलेंडर दे दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि जिस आधार पर कोरोना मामलों में गिरावट आई है उससे इस महामारी से जल्द ही क्षेत्र को कोरोना रूपी महामारी से मिलेगा।


उन्होंने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है ईश्वर ने चाहा तो हम जल्दी कोरोना बीमारी से निजात पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *