गृह रक्षक कम्पनी को शाहपुर में मिला अपना भवन,सरवीण चौधरी ने किया उद्घाटन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

29 जून।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज 39 मील में 25 लाख की लागत से निर्मित गृह रक्षक कम्पनी का उदघाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में 12 वाहिनियों में लगभग 6500 गृह रक्षक तैनात हैं और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये स्थानीय पुलिस तथा आपातकाल में पैरा मिल्ट्री एवं सैन्य बलों के साथ गृह रक्षकों का सराहनीय योगदान रहता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के गृह रक्षक अनुशासन, ईमानदारी, और कर्तव्यपरायणता के लिए जाने जाते हैं। अब गृह रक्षकों की कार्य प्रणाली में बहुत बदलाब आया है इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं और उम्मीद जताई कि आगे भी इसी तरह मेहनत करके और पूरी तन्मयता एवं सेवाभाव से कार्य करते रहेंगें। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए हम सब को तत्पर रहना होगा। कमाडेंट होमगार्ड विकास शिखलानी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने विभागीय विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी देते हुए कहा कि गृह रक्षक विभिन्न विभागों में सेवाएं देने के साथ-साथ स्वच्छ भारत अभियान, आपदा प्रबंधन जैसे अभियानों में भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं ।
सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के हित के लिए योजनाओं और कार्यक्रमों को संचालित किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाएं।
इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर पार्षद शुभम ठाकुर, पार्षद आजाद सिंह, पूर्व प्रधान शाहपुर अरुणा, प्रधान डोहब राजीव कुमार, महामंत्री सतीश कुमार, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, एडवोकेट दीपक अवस्थी, राकेश मनु, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी विजय कुमार वर्मा, एक्सईएन विद्युत पुनीत सोंधी, तहसीलदार शाहपुर नीलम सहित बड़ी संख्यां में लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *