गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल शाहपुर के बच्चों ने तिरंगा रैली निकाल दिया देशभक्ति का संदेश 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल   

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। आजादी के अमृत महोत्सव में हर तरफ देशभक्ति के रंग बिखर रहे हैं। इसी कड़ी में गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल शाहपुर के प्रांगण से शुक्रवार को प्रधानाचार्य अनिल जरियाल के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई। इस रैली के दौरान भारत माता के जयघोषों से आमजन को देशभक्ति का संदेश दिया तथा तिरंगे के प्रति अटूट आस्था व सम्मान को जागृत किया गया। यूँ कहें की इस तिरंगा रैली ने लोगों के मन में जोश और उमंग पैदा करने का काम किया।

इस दौरान छात्र छात्राओं ने पूरे जोश के साथ इस यात्रा में भाग लेते हुए देशभक्ति से ओत-प्रोत नारे लगाकर माहौल देश भक्तिमय में बना दिया। इस रैली में स्कूल के एनएसएस वालंटियर, एनसीसी कैडेट्स व अन्य छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

यह तिरंगा रैली स्कूल के प्रांगण से शुरू हुई और शाहपुर बाजार से होती हुई शाहपुर तहसील तक गई और फिर वापस विद्यालय परिसर में ही रैली का समापन किया गया। रैली में स्कूली बच्चों के साथ शिक्षकों ने भाग लिया। इस दौरान भारत माता की जय, घर-घर तिरंगा, हर-घर तिरंगा, आजादी का उत्सव मनाएंगे, हर-घर तिरंगा फहराएंगे के नारों से शाहपुर बाजार देश भक्ति के रंग में डूब गया।

स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल जरियाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि आज हम आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इसके तहत स्कूल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर बच्चों को आजादी के संघर्ष और स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथाओं के बारे में अवगत करवा रहे हैं। आज की इस रैली में स्कूल के नौवीं से बारहवीं तक के 650 बच्चों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया। इस रैली को सफल बनाने में स्कूल के स्टाफ का भी अहम योगदान रहा।

इस मौके पर स्कूली स्टाफ में राकेश कटोच, मनोज कुमार, राजमल, सुदर्शन देवी, रीता घलोत्र, जीवन कुमार, मोनिका, सुशील कुमार, केवल सिंह, कुलवंत सिंह, रंजना, मनीष कुमार, विजय लक्ष्मी, देशराज, जितेंद्र सिंह, पंकज, पूजा, रजनीश शर्मा, मोनिका, अश्वनी कुमार, मनजीत सिंह, शैलजा नंदा, श्रुति, सुरेंद्र कुमार, लेखराज, सरोज, मेहर चंद, रमेश चंद, सुरेंद्र कुमार, ईशा, संदीप, मनीष, कमल किशोर, प्रीतम ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *