शाहपुर के रिडकमार (धारकंडी) डिग्री कालेज की अधिसूचना जारी, 16 अगस्त से शुरू होंगे दाखिले

Spread the love

दरिणी स्कूल में शुरू होंगी कक्षाएं

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, धारकंडी। हिमाचल प्रदेश सरकार ने शाहपुर के रिडकमार (धारकंडी) डिग्री कालेज की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होने पर क्षेत्र के लोगों में ख़ुशी का माहौल है। जानकारी के अनुसार दरिणी स्कूल में इसी सत्र से कक्षाएं शुरू होंगी ओर इसके लिए 16 अगस्त 2022 से दाखिले शुरू हो जाएंगे।

 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई विभिन्न घोषणाओं को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व मंत्रिमंडल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य मकसद शाहपुर को हिमाचल के एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाना है, जिसके लिए वे निरंतर प्रयास कर रही हैं।

गौर रहे कि 2 मई 2022 को  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने शाहपुर दौरे के दौरान धारकंडी में कॉलेज खोलने की घोषणा की थी और सरवीन चौधरी ने  शिमला में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के रिडकमार डिग्री कॉलेज को हरी झंडी दिलाई थी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान शाहपुर के धारकंडी में सरकारी डिग्री कालेज खोलने की मंजूरी दे दी गई थी। इस कॉलेज को रिडकमार का नाम दिया गया है। सरवीन चौधरी के प्रयास से इसको लेकर शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

शाहपुर महाविद्यालय की प्रचार्य डॉ. चारू शर्मा से बातचीत करने पर पता चला है कि बीए प्रथम बर्ष, जिसमें इंग्लिश, हिंदी, हिसर्टी, प्लाटिकल साईंस व इकोनॉमिक्स विषय के लिए 16 अगस्त को सीनियर सेकेंडरी स्कूल दारिणी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। धारकंडी के लोग अपने बच्चे की यहां आकर एडमिशन करवा सकते हैं।

सरवीन की बदौलत मिली इस सौगात से धारकंडी क्षेत्र में खुशी का माहौल है। सरवीन चौधरी जिस तरह से एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं शाहपुर के लिए करवा रही हैं, उससे उनके विरोधियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं। सरवीन ने इस बार शाहपुर में ऐसे-ऐसे कार्यालय को मंजूरी दिला दी है, जिनके बारे में कभी कल्पना भी नहीं की गई थी। धारकंडी के लोगों ने मंत्री सरवीन चौधरी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *