कन्या विद्यालय नादौन का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत

Spread the love

 

नवमी कक्षा की रिद्धिमा शर्मा ने 98.14% अंक लेकर किया टॉप

आवाज ए हिमाचल

बबलू गोस्वामी, नादौन। किसी भी कार्य की सिद्धि हेतु उसका परीक्षण परम आवश्यक और महत्वपूर्ण है। उसी परीक्षण के आधार पर सीखने सिखाने की प्रक्रिया संपन्न होती है। संपूर्ण विश्व में शिक्षा व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में परीक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है और इस परीक्षा के आधार पर ही मनुष्य सांसारिक उच्च-पदवियों को प्राप्त करता है। भारत में हर वर्ष फरवरी-मार्च महीने में परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है तथा 31 मार्च को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाते हैं।

इसी कड़ी में आज राजकीय उत्कृष्ट कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन में प्रधानाचार्या मंजू रानी के द्वारा छठी से नवमी तथा 11वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। जानकारी देते हुए संस्कृत अध्यापक नरेश मलोटिया शास्त्री ने बताया कि आज सभी कक्षाओं के परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहे, जिसमें छठी से आठवीं कक्षा तक के परीक्षा परिणाम ग्रेड में घोषित किए गए।

नवमी कक्षा की रिद्धिमा शर्मा ने 687 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान, अनन्या ने 677 अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान तथा मन्नत ने 669 अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में 11वीं कक्षा के विज्ञान विभाग की सुहानी भूषण ने 483 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान, श्रेया चाहल ने 462 अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान तथा अहाना गौतम और सुमिता ने 438 अंक प्राप्त करके सामूहिक रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वाणिज्य विभाग की कंगना कुमारी ने प्रथम स्थान, सिमरन ने द्वितीय स्थान और सिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कला विभाग की शालिनी ने प्रथम स्थान, साइना ने द्वितीय तथा शीतल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या ने छात्राओं को दसवीं और बारहवीं कक्षा में मेरिट में स्थान प्राप्त करने हेतु प्रेरित को प्रोत्साहित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *