एमसीएम कॉलेज कांगड़ा में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
         गौरव कौशिक, कांगड़ा
22 मार्च: एमसीएम कॉलेज कांगड़ा में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस शिविर का सोमवार को समापन हुआ । समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के प्राचार्य डॉ बलजीत सिंह पटियाल एवं विशिष्ट अतिथि तथा विशिष्ट वक्ता के रूप में टांडा मेडिकल कॉलेज से प्रसिद्ध मनोचिकित्सक डॉ पंकज कंवर उपस्थित रहे ।
समारोह के आरंभ में डॉ नरेश शर्मा ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का पुष्पगुच्छ प्रदान करके औपचारिक विधिवत स्वागत किया l डॉ पंकज कंवर ने विद्यार्थियों को तनाव से दूर किस प्रकार रहा जाता है, इस विषय पर महत्वपूर्ण जानकारियां एवं महत्वपूर्ण ज्ञान सांझा किया ।
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में विशेष रूप से परीक्षा के दिनों में अत्यधिक तनाव रहता है जिसका निपटारा गाना गाकर, नृत्य करके अथवा खेलों में सक्रिय भागीदारिता से किया जा सकता है । एनएसएस स्वयंसेवी सुशांत देव शर्मा ने काली घागरी गाकर सभी का  मन मोह लिया ।
एनएसएस यूनिट 1 के प्रभारी डॉ आशीष मेहता ने सात दिवसीय एनएसएस शिविर की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने बहुत ही प्रेम, सौहार्द एवं एनएसएस की तमाम मर्यादाओं का पालन करते हुए इस शिविर में सहभागिता की ।
इस समारोह के मुख्य अतिथि कॉलेज के प्राचार्य डॉ बलजीत सिंह पटियाल ने एनएसएस स्वयंसेवकों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।अंत में एनएसएस यूनिट-2 की प्रभारी डॉ यांचन डोलमा ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं समस्त स्वयंसेविओं का धन्यवाद ज्ञापन किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *