ऊना के घनारी में भीषण अग्निकांड; 18 झुग्गियां राख, 70 लोग हुए बेघर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ऊना, 27 जून। ऊना जिले के उपमंडल गगरेट के गांव घनारी में स्वां नदी के किनारे झुग्गियों में रविवार दोपहर बाद अचानक आग लग गई, जिससे करीब 18 झुग्गियां राख हो गईं। आग लगने से 18 परिवारों के करीब 70 लोग बेघर हो गए हैं। जब तक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

जानकारी के अनुसार इन झुग्गियों में रहने वाले सभी मजदूर उस समय काम पर गए हुए थे और बच्चे झोंपड़ियाें के बाहर खेल रहे थे तभी किसी झोंपड़ी के अंदर अचानक सुलगी आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते 18 झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गईं।

शोर सुनकर स्थानीय लोगों व पीड़ित मजदूरों ने वहां पहुंच कर बच्चों को बचा लिया अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। झुग्गियों के ऊपर से गुजरती बिजली की तारें भी आग की चपेट में आ गईं, जिससे बिजली विभाग को भी नुक्सान पहुंचा है। विद्युत कर्मियों पवन, वरिंद्रर व नरपाल आदि ने विद्युत आपूर्ति तुरंत काट दी अन्यथा हादसा और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता था।

उधर, मौके पर पहुंचे तहसीलदार घनारी रोहित कंवर ने बताया कि प्रशासन नुक्सान का आकलन कर रहा है, साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं एवं दानी सज्जनों के माध्यम से पीड़ित मजदूरों को सहायता प्रदान की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *