हिमाचल: एनएसयूआई का नौकरी दो या डिग्री वापस लो अभियान शुरू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

13 फरवरी।एनएसयूआई ने शुक्रवार को राजधानी शिमला से प्रदेशव्यापी नौकरी दो या डिग्री वापस लो अभियान शुरू किया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की मौजूदगी में एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष छत्तर सिंह ठाकुर ने इस अभियान को शुरू करने की घोषणा की। एनएसयूआई इस अभियान के जरिये प्रदेश भर के शिक्षित डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं को अपने साथ जोड़ेगी। अभियान से जुड़ने के लिए बेरोजगारों को 9172-9080-0850 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। छत्तर सिंह ठाकुर ने कहा कि अभियान के पूरा होने पर एनएसयूआई मंडी में राज्य स्तरीय बेरोजगार युवा सम्मेलन करवाएगी।


मिस्ड कॉल करने पर एक लिंक एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होगा। इसमें ऑनलाइन फार्म भरकर बेरोजगार युवा अपनी शिक्षा और योग्यता का ब्योरा दे सकते हैं। छत्तर ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का मोदी सरकार ने वादा किया था, लेकिन यह जुमला साबित हुआ है। एनएसयूआई बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी के ताजा आंकड़ों और तथ्यों से अवगत करवाएगी। महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि एनएसयूआई सरकार को घेरने के लिए मंडी में शिक्षित बेरोजगार युवा सम्मेलन करवाएगी।

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ  मार्च में होंगे सम्मेलन: राठौर
कांग्रेस के अग्रणी संगठन बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ और किसानों, पूर्व सैनिकों के समर्थन में पार्टी सम्मेलन करवाएंगे। सम्मेलनों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक पार्टी पदाधिकारी विशेष तौर पर शामिल होंगे। ये सम्मेलन मार्च के पहले और दूसरे सप्ताह के बीच होंगे। नगर निगम चुनावों के लिए पार्टी के सभी अग्रणी संगठनों को अपने स्तर पर अपने प्रभारी, सह प्रभारी और वार्ड प्रभारी नियुक्ति करने होंगे।

प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अध्यक्षता में शुक्रवार को अग्रणी संगठनों सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई की बैठक हुई। राठौर ने कहा कि प्रदेश की समस्याओं को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। किसानों के समर्थन में 25 फरवरी को सोलन में किसान सम्मेलन होगा। आने वाले चार नगर निगम के चुनावों में भाजपा सरकार कोई गड़बड़ी ने करे, इस पर भी नजर रहेगी। भाजपा सरकार ने पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी, धनबल, प्रलोभन और डरा धमकाकर कर जनमत को चुराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *