हिमाचल: JOA IT पेपर लीक मामले में अब भाई-बहन गिरफ्तार, SIT ने की कार्रवाई

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

हमीरपुर। पोस्ट कोड 939 जेओए आईटी भर्ती पेपर लीक मामले में अब मुख्य आरोपी उमा आजाद के पड़ोस में रहने वाले भाई-बहन को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने भी जेओए आईटी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उमा आजाद ने इन दोनों को भी पैसे लेकर प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाया था। आरोपियों की पहचान नीतू और उसका भाई गोपाल निवासी हमीरपुर के रूप में हुई है। शनिवार को इन दोनों को हमीरपुर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पोस्ट कोड 939 जेओए आईटी पेपर लीक मामले में दो चपरासियों, चपरासी के बेटे और भतीजे तथा उमा आजाद की भांजी और दलाल की पत्नी समेत कुल आठ लोगों को एसआईटी गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें से चपरासी का बेटा और भतीजे जमानत पर गत दिवस रिहा हो गए हैं। दो न्यायिक और चार पुलिस हिरासत में चल रहे हैं। भंग हो चुके हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव एवं आरोपी एचएएस अधिकारी डॉ. जितेंद्र कंवर की जमानत पर शनिवार को सुनवाई होगी।

एसआईटी ने अभी तक उन्हें पोस्ट कोड 965 जेओए आईटी पेपर लीक मामले में ही आरोपी बनाया है। डॉ. कंवर अभी तक न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। शुक्रवार को दलाल सोहन सिंह की जमानत पर होने वाली सुनवाई अब चार मई को होगी। उधर, एसपी विजिलेंस राहुल नाथ ने मामले की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *