आनंद शर्मा ने शाहपुर के लंज,हारचक्कियां व दारिणी में मांगे वोट,कई लोग भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

10 मई।कांगड़ा चंबा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी आंनद शर्मा ने शुक्रवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत लंज,हारचक्कियां व दारिणी में अपना चुनाव प्रचार किया।शाहपुर पहुंचने पर मुख्य उप सचेतक केवल सिंह पठानिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आंनद शर्मा का जोरदार स्वागत किया।इस दौरान हारचक्कियां में लगभग 20 के करीब परिवारों ने भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस का दामन थाम लिया। हवलदार साहिब सिंह,हवलदार रमेश चंद,सोम राज,चौधरी राम,रमेश चंद,मोहन लाल,करतार सिंह,अयोध्या देवी,छल्लो राम,रानी देवी,विनोद कुमारी,उत्तम चंद पूर्व पंचायत समिति सदस्य,हिरदु राम,दौलत राम,जय करण,अजय कुमार सहित कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए।इस दौरान आंनद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र दिया है,उसमें मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है, जिसके लिए हमने अपनी योजनाएं बताई है।इसके साथ ही देश की सुरक्षा को लेकर जुड़ा सवाल है,अग्नि वीर योजना को खारिज करने की बात कही गई है।चार साल के बाद हमारे बेटे फौज में नौकरी करने के बाद क्या करेंगे,यह बहुत बड़ा चिन्ता का विषय है।इसके साथ साथ और भी जो राष्ट्रीय मुद्दे हैं उनका उल्लेख किया गया।कांगड़ा चम्बा ससंदीय क्षेत्र की जो समस्याएं है उनका समाधान किया जाएगा।कांग्रेस पार्टी की विचारधारा सदियों से सभी लोगों को एक साथ लेकर चलने की है।उन्होंने अपने संबोधन में इस बात का भी जिक्र किया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए हिमाचल प्रदेश में विभिन्न संस्थानों को खोला और उसका लाभ हिमाचल की जनता ले रही है।

आनंद शर्मा ने कहा कि भारत बहुभाषी ,बहु धर्मी और बहू संस्कृति का देश है और यही विभिन्नता इसकी एकता और अखंडता का प्रतीक है, लेकिन केंद्र में सत्ताधारी दल द्वारा इस ढांचे को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है,जोकि देश की जनता के लिए चिंतनीय विषय है।कांग्रेस पार्टी की सोच हिन्दोस्तान की आत्मा है, इस पर चोट करने वालों से कांग्रेस लड़ने और हराने में पूरी तरह से सक्षम है। सत्ताधारी दल अपनी उपलब्धियों पर बहस करने के बजाय ऊल जलूल के मुद्दों पर बातें कर जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रहा है,लेकिन कांग्रेस इनसे जबावदेही लेकर रहेगी।
शर्मा ने कहा कि य़ह कोई साधारण चुनाव नहीं है,दो विचारधाराओं की लड़ाई है और सारा विश्व भारत की ओर देख रहा है कि भारत की जनता किस विचारधारा पर अपना विश्वास व्यक्त करती है।आजादी के बाद कांग्रेस ने इस देश की एकता व अखंडता को कायम रखते हुए सुई से जहाज और बड़ी बड़ी संस्थाओं का निर्माण करते हुए देश की एकता अखंडता को कायम रखा,लेकिन दस साल से केंद्र में रहीं भाजपा ने देश के सभी बड़े बड़े संस्थानों को अपने चंद मित्रों के हाथों सौंप कर देश की जनता के हकों को छीना।शर्मा ने कहा कि आज महंगाई,बेरोजगारी,किसानों की बदहाल स्थिति चर्म सीमा पर पहुंच गई है।देश की अर्थव्यवस्था को नोटबंदी और गलत जीएसटी से तबाह कर दिया गया, लेकिन इस विषयों पर बोलने की बजाय सत्ताधारी दल बिना मतलब के मुद्दों पर बात कर रहा है। हालत यह है कि देश के हर वर्ग को बहुत बड़ी चोट दी गई है,लेकिन इसे अमृतकाल कहा जा रहा है।शर्मा ने कहा कि य़ह अमृत काल नहीं अन्याय काल कहा जाएगा। शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर न केवल सेना का अपमान किया है,बल्कि देश भक्ति के जज्बे को समेटे सेना में जाने वाले युवाओं के सपनों को भी तार तार कर दिया है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा की है कि सत्ता में आने देश की ज्वलंत मुद्दों के स्थाई समाधान के साथ साथ इस अग्निवीर योजना को निरस्त किया जाएगा।उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल देश के संविधान को बदलने की फ़िराक़ में है,लेकिन कांग्रेस इस कोशिश को पूरा नहीं होने देगी।
उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे ऐसी ताकतों को जनता के बीच उजागर करें कि उनका असली मकसद जनता नहीं है,बल्कि चंद एक पूंजीपति ही हैं।उन्होंने भाजपा के बाहरी होने के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि हिमाचल उनकी जन्म स्थली है और जब जब वह सक्षम बने तो समग्र हिमाचल में उन्होंने बड़े बड़े संस्थानों को लाने में भूमिका अदा कर विकास को आगे बढ़ाया और जिला कांगड़ा भी इससे अछूता नहीं है।विधायक केवल पठानिया ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया तथा कहा कि यह चुनाव एक विचारधारा को लेकर है और भाजपा पार्टी द्वारा जो दस सालों में लोगों को झूठे वायदे करके ठगा गया है,उसके खिलाफ है। उन्होंने कहा कि जनता को इस बार कांग्रेस ने एक बहुत ही बेहतरीन उम्मीदवार दिया है,जिसका हिमाचल के विकास में काफी योगदान रह चुका है। विधायक केवल पठानिया ने कहा कि लोग भाजपा की जनविरोधी नीतियों के बारे में जान चुके हैं। भाजपा कार्यकर्ता हताश होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।उन्हें कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूरा सम्मान दिया जायेगा।उन्होंने शाहपुर की जनता से लोकसभा चुनाव के लिए आंनद शर्मा के पक्ष वोट देने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *