हिमाचल युवा शक्ति कसौली ने जंगेशु पंचायत के टिपरा स्कूल में लगवाई पानी की टंकी, स्टील के बर्तन भी किए भेंट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

मदन मेहरा, परवाणू

24 मई। मंगलवार को हिमाचल युवा शक्ति कसौली के संस्थापक ओम आर्य, वरिष्ठ सदस्य यशपाल ठाकुर और उपाध्यक्ष सागर कोहली ने ग्राम पंचायत जंगेशु की प्राथमिक पाठशाला टिपरा स्कूल को एक हज़ार लीटर की पानी की टंकी और मिड डे भोजन के लिए 25-25 थाली और गिलास भेंट किए। मीटिंग में स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर, देशराज ठाकुर, टिपरा वार्ड के सदस्य भगत कौशल,मान सिंह और अध्यापक मनोहर शर्मा समेत गांव की महिलाएं शामिल थी।

ओम आर्य ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र के स्कूल अभी भी बहुत पिछड़े हुए हैं। स्कूल परिसर में अभी भी मूलभूत आवश्यकताएं जैसे अध्यापक, कंप्यूटर, पानी की टंकी व स्वच्छ पानी पीने के लिए आरओ सिस्टम नदारद है। उन्होंने कहा की हिमाचल युवा शक्ति संगठन प्रयासरत है की स्कूली बच्चों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा की कसौली विधानसभा की 45 पंचायतों में लगभग 30 पंचायतों को वे कवर कर चुके है। इन पंचायतों के स्कूलों में उनकी मांग के अनुसार वे विभिन्न प्रकार की ज़रूरतों का सामान हिमाचल युवा शक्ति कसौली की तरफ से दे चुके हैं।

यशपाल ठाकुर ने कहा कि कई पंचायतों में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए व उन्हें खेलों के प्रति प्रेरित करने के लिए ओम आर्य युवाओं को विभिन्न खेलो की किट्स बाँट चुके है। उन्होंने कहा की जो कार्य सरकार को करना चाहिए वो सामाजिक संस्था द्वारा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *