हिमाचल में मिल्कफेड का देसी घी 40 व मक्खन 20 रुपए महंगा 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सोलन, 10 जून। हिमाचल प्रदेश राज्य मिल्क फेडरेशन ने देसी घी और मक्खन समेत अन्य उत्पादों के दाम बढ़ा दिए हैं। ग्राहकों को अब मिल्कफेड का हिम घी 40 रुपये और मक्खन 20 रुपये महंगा मिलेगा।

पिछले हफ्ते से ये दरें लागू कर दी गई हैं। हिम घी की कीमत 600 रुपये प्रति किलो कर दी है, पहले 560 रुपये प्रति किलो थी। इसी तरह मक्खन अब 480 रुपये की जगह 500 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगा।

इससे पहले मार्च में मिल्कफेड ने दूध की दरों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इस बारे में मिल्कफेड के मार्केट इंचार्ज चेतराम शर्मा ने कहा कि बढ़ाई गई दरों की लिस्ट सभी बिक्री केंद्रों पर भेज दी गई है। एक जून से नई दरों पर उत्पाद बेचे जा रहे हैं। मिल्कफेड के प्रबंध निदेशक भूपेंद्र अत्री ने बताया कि हिम घी, मक्खन समेत कुछ उत्पादों की दरें बढ़ाई हैं। सभी उत्पाद प्रदेश के करीब 150 केंद्रों पर बेचे जा रहे हैं।

मिल्कफेड के प्रदेशभर में 150 से ज्यादा बिक्री केंद्र हैं। इनमें करीब 80 रिटेलर, 40 से ज्यादा मिल्कबार और 20 डीलर प्रदेशभर में मिल्कफेड का सामान बेच रहे हैं। सभी केंद्रों पर मिल्कफेड के उत्पादों की काफी बिक्री है। सबसे ज्यादा हिम घी, पनीर, मक्खन और दही बिकता है। ऐसे में इन उत्पादों के महंगे होने से ग्राहकों पर असर पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *