हिमाचल में अब केवल तीन घण्टे खुली रहेगी जरूरी वस्तुओं की दुकानें,सार्वजनिक परिवहन पूर्ण रूप से बंद

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 मई।हिमाचल प्रदेश में 10 मई सोमवार सुबह छह बजे से कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें और सख्त हो जाएंगी। ये बंदिशें 17 मई सुबह छह बजे तक लागू रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड के हालात को लेकर फोन पर हुई चर्चा के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू में प्रतिबंधों को अगले आदेश तक और सख्त करने का फैसला लिया है।
वार्ता के बाद उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक में चर्चा के बाद तय हुआ है कि अब 10 मई सोमवार की सुबह छह बजे से प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य कोई दुकान नहीं खुलेंगी। दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी दिन में तीन घंटे ही खुलेंगी और इसका समय संबंधित उपायुक्त  निर्धारित करेंगे।बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि निजी और सरकारी बसों के अलावा निजी वाहनों के संचालन पर अगले आदेश तक रोक रहेगी। निजी वाहनों को सिर्फ आपात स्थिति में ही आवाजाही की स्वीकृति होगी। सरकार के इस सख्त रुख के पीछे प्रदेश में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामले और मौतों में वृद्धि वजह बनी है।सीएम ने राज्य के लोगों से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी कार्यान्वयन में अपना पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डा. राम लाल मारकंडा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव शुभाषीश पांडा और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी मुख्यमंत्री के साथ बैठक में उपस्थित रहे। जबकि मुख्य सचिव अनिल खाची, जिला कांगड़ा, मंडी और सोलन के उपायुक्तों ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *