हिमाचल बिजली बोर्ड के पेंशनरों को नया स्केल देने के आदेश जारी

Spread the love

शिक्षा विभाग में 14 अधीक्षक पदोन्नत

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 30 मई। हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड के 20,000 पेंशनरों को नया स्केल देने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। बिजली बोर्ड के पेंशनरों और फैमिली पेंशन धारकों को इसका लाभ मिलेगा। बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को नया स्केल देने के आदेश पहले से ही हो चुके हैं।

पेंशनरों को नया स्केल देने से बिजली बोर्ड प्रबंधन पर मासिक 15 से 20 करोड़ रुपये का वित्तीय भार पड़ेगा। राज्य बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने बताया कि पेंशनरों को वित्तीय लाभ देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं, उच्च शिक्षा विभाग ने 14 अधीक्षकों ग्रेड टू को पदोन्नत कर अधीक्षक ग्रेड वन बना दिया है। प्रधान सचिव शिक्षा मनीष गर्ग की ओर से इन अधीक्षकों की पदोन्नति के साथ स्थानांतरण की अधिसूचना भी जारी कर दी है।

पदोन्नत अधीक्षक कर्म चंद को उच्च शिक्षा निदेशालय शिमला, पवना कुमारी को उपनिदेशक कार्यालय ऊना, हेमराज को उपनिदेशक कार्यालय कांगड़ा, राकेश कुमार, ओंकार नाथ को उच्च शिक्षा निदेशालय शिमला, मंजू पंडित, मोहिंद्र पाल, बिंता देवी, सुनीता, रविंद्र को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय शिमला, अमृत लाल को उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर, दिनेश कुमार को उपनिदेशक कार्यालय कुल्लू, राजेश कुमार को उपनिदेशक कार्यालय सिरमौर और ओम प्रकाश को उपनिदेशक कार्यालय किन्नौर के लिए स्थानांतरित किया गया है। 10 दिनों के भीतर पदोन्नत अधीक्षकों को पद ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *