हिमकेयर व आयुष्मान लाभार्थी कोरोना रोगियों को कोविड के लिए पंजीकृत निजी अस्पतालों में मिलेगा निशुल्क उपचार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

12 मई।कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी कोरोना रोगियों को कोविड के लिए समर्पित पंजीकृत निजी अस्पतालों में निशुल्क उपचार देने का निर्णय लिया है। यह बात मुख्यमंत्री ने बुधवार को शिमला में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और कोविड-19 प्रबंधन कमेटियों के सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। इसका लाभ प्रदेश के सवा नौ लाख से ज्यादा परिवारों को मिलेगा। सीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 4.16 लाख परिवार और हिमकेयर योजना के तहत 5.13 लाख परिवार पंजीकृत हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार ने प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन भंडारण क्षमता लगभग 25 मीट्रिक टन बढ़ाने के अलावा पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों को कार्यशील करने में सफलता प्राप्त की है।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत सभी नर्सों को बधाई दी। कहा कि चिकित्सा सबसे पावन व्यवसाय है, जो पीड़ित मानवता की सेवा का बेहतर अवसर देता है। उन्होंने लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए चिकित्सकों के साथ नर्सों की भूमिका समान रूप से महत्वपूर्ण है।
सीएम ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना के कारण चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े लोगों को एक ऐसे दौर से गुजरना पड़ा है, जिसके कारण उन पर अपना ख्याल रखने के साथ आम लोगों की चिकित्सा आवश्यकताओं को भी पूरा करने का दायित्व है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *