स्वतंत्रता दिवस पर धर्मशाला के वार्ड नं.-13 में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर लूटी वाहवाही  

Spread the love

  एबीवीपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. प्रदीप ने फहराया तिरंगा झंडा

 

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, धर्मशाला। स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को एक कार्यक्रम धर्मशाला के 13 वार्ड में आयोजित किया गया, जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने तिरंगे का ध्वजारोहण किया। इस उपलक्ष में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियां भी दी। कार्यक्रम की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई धर्मशाला के नगर अध्यक्ष डॉ. अमित कटोच के अभिवादन भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ताओं एवं वार्ड नंबर  13 के वासियों को धन्यवाद किया, जिनकी मदद से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने भी कई अहम बातें सांझा की। उन्होंने देशभक्तों और स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से कई बातें बताई। उन्होंने झंडे के महत्व एवम “एक गांव, एक तिरंगा महाअभियान के बारे में भी बताया। 13 वार्ड के बच्चे उनकी बातों से बहुत प्रभावित हुए और कार्यक्रम के बाद उन्होंने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को घेर कर, कई बातें सीखी। सारे जहां से अच्छा… देश भक्ति गीत के साथ माहिरा और अव्या ने बहुत अच्छी प्रस्तुति दी। इंडिया वाले… गाने पर दक्षिता, शरण्या, खुशी, दिव्यांश और एरिका ने नृत्य प्रस्तुत किया।

प्रजना कटोच ने “अपनी मिट्टी” गाने पर क्लासिकल कथक नृत्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर प्रशांत कश्यप जी, एबीवीपी कांगड़ा विभाग के संगठन मंत्री, नगर मंत्री शक्ति शर्मा, नवनीत कौशल, विश्वविद्यालय कार्य सयोजक एवं विशाल जी, एबीवीपी विस्तारक भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर डॉ संजय पठानिया और मिथुन दत्ता डॉक्टर मिथुन दत्ता भी उपस्थित रहे। वार्ड 13 के निवासी मुख्यता गुप्ता परिवार, शुक्ला परिवार, छेत्री परिवार, धीमान परिवार और कटोच परिवार का विशेष योगदान रहा। नगर मंत्री शक्ति शर्मा ने धन्यवाद भाषण पेश किया, जिसमें उन्होंने वार्ड 13 के सभी निवासियों एवं एबीवीपी कार्यकर्ताओं का इस कार्यक्रम में लिए धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *