गद्दी एजुकेशन मिशन स्पोर्ट ने त्रिमासिक बैठक का आयोजन कर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर की चर्चा 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, धर्मशाला। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गद्दी एजुकेशन मिशन स्पोर्ट (GEMS) न्यास की त्रिमासिक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें संस्था के सदस्य ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। इस अवसर पर पिछली तिमाही के दौरान जिन विद्यार्थीयों ने GEMS से आर्थिक सहायता पाने के लिए आवेदन दिए हैं उनको न्यास बोर्ड की गहन चर्चा के उपरान्त स्वीकृति दी गई।

बता दें कि यह संस्था गद्दी समुदाय के उन गरीब बच्चों के लिए काम करती है जो बच्चे अपना पढ़ लिखकर भविष्य बनाना चाहते हैं पर पैसे के अभाव में अपनी पढ़ाई या अपना जीवन के उदेश्य का सपना साकार नहीं कर सकते। उन बच्चों के लिए यह संस्था संजीवनी बूटी की तरह काम कर रही है। जून माह में GEMS के वार्षिक समारोह में छात्रवृति योजना को जारी किया गया था जिसके तहत आये आवेदनों की जांच करने और बोर्ड की स्वीकृति के लिए शिफारिश करने हेतु 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। इसमें प्रधान सिंह, रमेश पठानिया और सुभाष चंद कपूर साहिल हैं।

इस दौरान पर्वतारोहण के विश्व रिकॉर्ड कार्यक्रम में भाग लेने के लिए GEMS द्वारा अंजली शर्मा को आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्णय हुआ । इसके अलावा जारी वित्त वर्ष के दौरान न्यास को अब तक हुई आय एवं बच्चों पर किए गए व्यय का व्योरा भी प्रस्तुत किया गया जो कि इस प्रकार से है:-
कुल सहभागिता राशि – रु 2,10,000
कुल व्यय राशि – 1,43,454
बैंक में जमा बकाया राशि – रु 1,55,734

इसके अलावा यह भी निर्णय हुआ कि न्यास में नए सदस्यों को जोड़ने के भी प्रयास किये जाने की आवश्यकता है, ताकि अब आर्थिक सहायता के लिए जुड़े 70 बच्चों को पर्याप्त धनराशि उपलब्ध हो सके ।

बैठक में मुख्य तौर से संस्था के संस्थापक संजयऔर न्यासी मंडल से रमेश, मदन, सुन्का राम, शिवराज ,अंजू और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *