शाहपुर महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, शाहपुर। राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम प्राचार्या डॉ. चारू शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज सभी शिक्षकों व गैरशिक्षकों के साथ फहराया।

इस अवसर पर एनएसएस के स्वयंसेवकों ने परेड की तथा तिरंगे को सलामी दी। संगीत विभाग की ओर से सांस्कृतिक गतिविधियां प्रस्तुत की गई, जिनमें देश के वीर सपूतों को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। रोवर रेंजर की ओर दी गई नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण का केंद्र रही।

इस कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ आचार्य डॉ. विश्वजीत सिंह ने किया। 6 अगस्त से 15 अगस्त तक महाविद्यालय में कई प्रकार की गतिविधियां, जिनमें राखी बनाना, रंगोली, एकल गीत गायन ,कविता गायन, निबंध लेखन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि थी इन सभी गतिविधियों में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया।

चार्य महोदया डॉ. चारू शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि यदि वीर सपूत सरहदों की हिफाजत कर रहे हैं तो ही हम यहां बैठकर ऐसे कार्यक्रम प्रस्तुत कर पा रहे हैं। उनकी शहादत को कभी भुलाई नहीं जा सकता है। आओ हम मिलकर दिल से कहें, “भारत माता की जय”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *