सीएम जयराम ने प्रदेश में जान-माल के नुकसान पर जताई चिंता, ऐहतियात बरतने की अपील

Spread the love

 सभी जिलों के डीसी व अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बारिश ने जमकर कहर बरसाया है। जगह- जगह भूस्खलन व बाढ़ आने की घटनाएं हुई हैं, सैंकड़ों सड़कें अवरुद्ध हुई है, जान माल का काफी नुकसान हुआ है। प्रदेश में बादल फटने व भूस्खलन से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण जान-माल के भारी नुकसान पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सभी जिलों के उपायुक्तों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल राहत, बचाव और पुनर्वास कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 5 लोगों की मौत और लगभग 15 लोगों के लापता होने की सूचना प्राप्त हुई है। एनडीआरएफ और राज्य की बचाव टीमों को राहत एवं बचाव कार्यों के लिए घटनास्थलों पर भेज दिया गया है। सभी घटनास्थलों पर राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं।

भूस्खलन और बाढ़ से हुई मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिवारों को अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है। जयराम ठाकुर ने स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों से भी विशेष ऐहतियात बरतने और भूस्खलन एवं बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों से दूर रहने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *