सामाजिक सरोकार सहेजने में जुटे इशांत भरद्वाज, ‘चिट्टी चरेली’ गाने के माध्यम से दिया संदेश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

16 मई। हिमाचली लोक गायक और कांगड़ा शाहपुर के निक्की जिनी गोजरी फेम ईशात भारद्वाज की आवाज का हर कोई दीवाना है। उनके हर गाने को लाखों में वियूज़ मिल रहे हैं। हिमाचल में शायद ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं होता जिसमें इशांत भारद्वाज के गाने नहीं बजते हों। इसकी खास वजह ये है कि वह हकीकत को बयान करते हुए गाने दर्शकों तक पहुंचा रहे हैं।

जिला कांगड़ा के शाहपुर निवासी ईशांत भारद्वाज अन्य कलाकारों को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं। पिछले हफ्ते उनका उनका नया गाना ‘चिट्टी चरेली‘ रिलीज किया गया है। जिसको यूट्यूब पर अब तक 3 लाख के करीब व्यूज मिल चुके हैं।
ईशात भारद्वाज ने ये गीत ‘चिट्टी चरेली’ को अपनी आवाज देने के साथ ही खुद ही लिखा व कंपोज भी किया है। इसमें संगीत सीपी स्टूडियो शाहपुर का है, जबकि डीओपी के रूप में अनमोल शर्मा एएस पहाड़ी फिल्मस ने कार्य किया है, जबकि गीत में मुख्य भूमिका में चंबा संयुता के शाम, मीनाक्षी व प्रिंयका शामिल है। ये गाना उनके अपने यूट्यूब चैनल  “इशांत भरद्वाज ऑफिसियलपर रिलीज किया गया है। 

इस गाने के माध्यम से ये दिखाने की कोशिश की है की गई है कि आज के तत्कालीन समय में एक्स्ट्रा मेरिटेयल अफेयर कैसे बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं और घर-परिवार को खराब कर रहे हैं। गीत में व्यक्ति की पत्नी को बहुत दुख होता है, वो पहले तो रोती है फिर उसको सबक सिखाने के लिए एक छोटा सा नाटक करती है।
गाने के माध्यम से इशांत भारद्वाज ने बताया कि पति-पत्नी का रिश्ता कितना पवित्र होता है। सुखी रहने के लिए लिए पति-पत्नी में एक दूसरे के प्रति इमानदारी बहुत जरूरी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह  इशांत भारद्वाज अपने गाने के माध्यम से सामाजिक सरोकार को सहेजने में जुटे हैं।

इंशात भारद्वाज के लोकगीतों को प्रदेश भर सहित देश भर में खूब प्यार मिल रहा है, जिसके चलते लगातार वे पूरे राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *