सब स्टेशन भराडू में आउटसोर्स पर तैनात होंगे कर्मी

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
            जतिन लटावा ( जोगिंद्रनगर ) 
31 दिसंबर। जोगिंद्रनगर में बैठक समिति की गैर सरकारी सदस्य मेघना ठाकुर ने मझारनू-भदरोल संपर्क सड़क के सुधार का मामला उठाया। जिस बारे संबंधित विभागीय अधिकारियों ने बताया कि आगामी 30 जनवरी तक मनरेगा के माध्यम से सडक़ के सुधार कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा। साथ ही अगले बजट में सड़क के रखरखाव के लिये बजट का प्रावधान भी किया जाएगा। गैर सरकारी सदस्य कमल ठाकुर ने 22 केवी भराडू विद्युत उपकेंद्र में कर्मियों की तैनाती न होने का मामला रखते हुए कहा कि इससे इस क्षेत्र की चार ग्राम पंचायतों को बिजली की परेशानी से आये दिन समस्या उठानी पड़ रही है। इस संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों ने बताया कि 6 माह के लिये आउटसोर्स के आधार पर कर्मियों की तैनाती की जा रही है।

जिस बारे में  टैंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। समिति की गैर सरकारी सदस्य कृष्णा ठाकुर ने गांव टिकरी मुशैहरा के लिये बजगर खड्ड से बिना फिल्टर पीने के पानी की सप्लाई का मामला उठाया। इस बारे संबंधित विभागीय अधिकारियों ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत खराब पड़े फिल्टर को आगामी 31 मार्च तक रिपेयर कर दिया जाएगा तथा नये फिल्टर का भी निर्माण किया जाएगा। इस संबंध में एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि फिल्टर ठीक होने तक ट्यूबवेल के माध्यम से लोगों को पीने का पानी मुहैया करवाया जाए।
गैर सरकारी सदस्य विक्रम सिंह ने पंडोल स्कूल में खराब सोलर लाइट्स की मामला उठाया,

जिस बारे एसडीएम ने संबंधित स्कूल के प्रशासन को इन्हें रिपेयर करने के निर्देश दिये। दलीप सिंह ने द्रुब्बल में वन विभाग के विश्राम गृह निर्माण न होने का मामला रखा, जिस पर संबंधित विभागीय अधिकारियों ने नियमों का हवाला देते हुए इसका निर्माण न होने का बात कही। एसडीएम वन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। तेज सिंह ने हरिजन बस्ती आरठी पीने के पानी के लिये फिल्टर व भंडारण टैंक न होने का मामला रखा। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि फिल्टर ठीक से कार्य कर रहे हैं जबकि जल भंडारण के लिये नये टैंक के निर्माण कार्य को टैंडर दे दिये गए हैं। इसके अलावा अलग लाइन बिछाने का कार्य भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *